Move to Jagran APP

नेपाल की सड़क पर घूमता नजर आया तेंदुआ, कैमरे में हुआ कैद

सड़क पर घूमते तेंदुए की रिपोर्ट मिलने के बाद नेपाल के परबत जिला में पहुंची पुलिस ने पकड़कर वन्य अधिकारियों को सौंपा

By Monika MinalEdited By: Published: Tue, 23 Jun 2020 04:43 PM (IST)Updated: Tue, 23 Jun 2020 04:43 PM (IST)
नेपाल की सड़क पर घूमता नजर आया तेंदुआ, कैमरे में हुआ कैद
नेपाल की सड़क पर घूमता नजर आया तेंदुआ, कैमरे में हुआ कैद

परबत,एएनआइ। नेपाल पुलिस (Nepal Police) ने सोमवार शाम को परबत जिला स्थित जलजला गांव (Jaljala Village) के काउंसिल-7  (Council-7) में एक तेंदुआ (leopard) घूमता पाया गया।  वन अधिकारियों को सौंपने से पहले इसे रस्सी से बांधकर जबरन लांबांगार एरिया के धारिंग मिलनचौक स्थित पुलिस स्टेशन लाया  गया। ये तो रही नेपाल की बात इसके अलावा भी लॉकडाउन के कारण सूनी पड़ी दुनिया के तमाम देशों की सड़कों पर जंगली जानवरों के घूमने की तस्वीरें वायरल हुई। भारत में दिल्ली एनसीआर के एक बड़े मॉल के पास नील गाय विचरती नजर आई। कहीं हाथियों का झुंड अपनी मदमस्त चाल में रोड पर घूमता नजर आया। आसमान भी शांत था इसलिए नई नई चहचहाहट सुनने को मिल रही है। 

loksabha election banner

चीफ असिस्टेंट इंस्पेक्टर धुर्बा बोहोर ने एएनआइ को बताया, ' स्थानीय लोगों ने सोमवार शाम करीब 5 बजे जंगल की झाड़ियों के करीब तेंदुआ देखा। उन्होंने हमें फोन किया। वहां के स्थानीय लोगों के साथ मिलकर हमने तेंदुए को पकड़ लिया।' पुलिस अधिकारी ने बताया कि तेंदुआ अस्वस्थ दिख रहा था जब उसे पुलिस स्टेशन ले जाया जा रहा था तब रास्ते में काफी लोगों ने उसकी तस्वीरें क्लिक की। उसे वन जिला अधिकारी को सौंप दिया गया। 

चीन से निकले कोरोना वायरस के कारण फैली महामारी ने पूरी दुनिया को चपेट में ले लिया है। विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा महामारी घोषित किए गए कोविड-19 के संक्रमण से बचने के लिए दुनिया भर में इस साल मार्च अंत से लॉकडाउन लगा दिया गया। इसके तहत सभी परिवहन रुक गए लोगों का कही आना-जाना बंद हो गया जिसके कारण दुनिया घोर शांति में डूब गई थी। विश्व स्वास्थ्य संगठन  ( WHO) के अनुसार, पूरी दुनिया में जैसे-जैसे प्रतिबंधों में ढील दी जा रही है वैसे वैसे मामलों में तेजी से बढ़त हो रही है। दुनिया भर में 23 जून सुबह 11 बजे तक कोविड-19 संक्रमण के कुल मामले  8,974,795 हो गए जिसमें से मरने वालों की संख्या  469,159 है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.