Move to Jagran APP

Landslide in Colombia: भूस्खलन की वजह से 33 लोगों की मौत, कई घायल; सर्च ऑपरेशन जारी

कोलंबिया में भूस्खलन की वजह से 33 लोगों की मौत हो गई है। कोलंबिया के राष्ट्रपति गुस्तावो पेट्रो ने एक ट्विट करते हुए कहा बड़े दुख के साथ कहना पड़ रहा है कि अब तक 27 लोगों की मौत हो चुकी है जिनमें तीन नाबालिग हैं।

By AgencyEdited By: Piyush KumarPublished: Tue, 06 Dec 2022 03:01 AM (IST)Updated: Tue, 06 Dec 2022 03:01 AM (IST)
कोलंबिया में भूस्खलन की वजह से 33 लोगों की मौत।

बोगोटा, एजेंसी। कोलंबिया में भूस्खलन की वजह से 33 लोगों की मौत हो गई है। वहीं, 9 लोगों को जिंदा बचा लिया गया है। कोलंबिया के राष्ट्रपति गुस्तावो पेत्रो ने कहा कि भारी बारिश की वजह से भूस्खलन की घटना हुई और प्यूबेलो रिको और सैंटा सिसिलिया गांवों के बीच एक बस चपेट में आ गई।

loksabha election banner

यह घटना राजधानी बोगोटा से 230 किलोमीटर दूर हुई है। समाचार एजेंसी रॅायटर्स के मुताबिक, आंतरिक मंत्री अल्फोंसो प्रादा ने सोमवार को संवाददाताओं से कहा, 'हमने तीन नाबालिगों सहित 33 लोगों को मृत पाया है। वहीं, हम नौ लोगों को बचाने में कामयाब रहे, जिनमें से चार लोगों की हालत गंभीर है।'

राष्ट्रपति गुस्तावो पेट्रो ने जताया शोक 

कोलंबिया के राष्ट्रपति गुस्तावो पेट्रो ने एक ट्विट करते हुए कहा, 'बड़े दुख के साथ कहना पड़ रहा है कि अब तक 27 लोगों की मौत हो चुकी है, जिनमें तीन नाबालिग हैं। उन्होंने पीड़ित परिजनों के प्रति अपनी संवेदना जताईं।' प्यूबेलो रिको के मेयर लिओनार्दो पेबियो सिगामा ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि शवों को स्टेडियम में लाया गया।

वहीं, इससे पहले रिसाराल्दा के गवर्नर विक्टर तमायो ने कहा था कि पांच लोगों को बस से जीवित निकाला गया है। अधिकारियों के मुताबिक, बचाव दल एक बस और एक मोटरसाइकिल सवार लोगों की तलाश में जुटा हुआ है, जिनकी भूस्खलन में फंसे होने की खबर है।

सरकारी आंकड़ों के मुताबिक, 2022 में अब तक भारी बारिश से जुड़ी घटनाओं में 216 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है और 538,000 लोग बेघर हुए हैं। आंकड़े बताते हैं कि देश भर में और 48 लोग अभी भी लापता हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.