बोगोटा, एजेंसी। कोलंबिया में भूस्खलन की वजह से 33 लोगों की मौत हो गई है। वहीं, 9 लोगों को जिंदा बचा लिया गया है। कोलंबिया के राष्ट्रपति गुस्तावो पेत्रो ने कहा कि भारी बारिश की वजह से भूस्खलन की घटना हुई और प्यूबेलो रिको और सैंटा सिसिलिया गांवों के बीच एक बस चपेट में आ गई।

यह घटना राजधानी बोगोटा से 230 किलोमीटर दूर हुई है। समाचार एजेंसी रॅायटर्स के मुताबिक, आंतरिक मंत्री अल्फोंसो प्रादा ने सोमवार को संवाददाताओं से कहा, 'हमने तीन नाबालिगों सहित 33 लोगों को मृत पाया है। वहीं, हम नौ लोगों को बचाने में कामयाब रहे, जिनमें से चार लोगों की हालत गंभीर है।'

राष्ट्रपति गुस्तावो पेट्रो ने जताया शोक 

कोलंबिया के राष्ट्रपति गुस्तावो पेट्रो ने एक ट्विट करते हुए कहा, 'बड़े दुख के साथ कहना पड़ रहा है कि अब तक 27 लोगों की मौत हो चुकी है, जिनमें तीन नाबालिग हैं। उन्होंने पीड़ित परिजनों के प्रति अपनी संवेदना जताईं।' प्यूबेलो रिको के मेयर लिओनार्दो पेबियो सिगामा ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि शवों को स्टेडियम में लाया गया।

वहीं, इससे पहले रिसाराल्दा के गवर्नर विक्टर तमायो ने कहा था कि पांच लोगों को बस से जीवित निकाला गया है। अधिकारियों के मुताबिक, बचाव दल एक बस और एक मोटरसाइकिल सवार लोगों की तलाश में जुटा हुआ है, जिनकी भूस्खलन में फंसे होने की खबर है।

सरकारी आंकड़ों के मुताबिक, 2022 में अब तक भारी बारिश से जुड़ी घटनाओं में 216 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है और 538,000 लोग बेघर हुए हैं। आंकड़े बताते हैं कि देश भर में और 48 लोग अभी भी लापता हैं।

Edited By: Piyush Kumar

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट