सैन फ्रांसिस्को, एएफपी। ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस ने लॉस एंजिलिस में 1,176 करोड़ रुपये (16.5 करोड़ डॉलर) से ज्यादा कीमत वाला आलीशान बंगला खरीदा है। वाल स्ट्रीट जरनल में बुधवार को प्रकाशित खबर के मुताबिक यह क्षेत्र में किसी आवासीय संपत्ति की कीमत का नया रिकॉर्ड है।

इससे पहले इनका रहा है बंगला

समाचार पत्र के अनुसार, बेजोस ने वॉर्नर एस्टेट नामक इस बंगले को मीडिया मुगल डेविड गेफेन से खरीदा है। इससे पहले वर्ष 2019 में मीडिया मुगल कहे जाने वाले रुपर्ट मर्डोक के बेटे लाशन मर्डोक ने बेल-एयर एस्टेट को करीब 15 करोड़ डॉलर में खरीदा था। बेवर्ली हिलबिलीज नामक इस बंगले को वर्ष 1960 के आसपास टीवी शो में दिखाया गया था।

नौ एकड़ में फैला है वार्नर एस्टेट

बेवर्ली हिल्स स्थित वार्नर एस्टेट बंगला नौ एकड़ (3.6 हेक्टेयर) में फैला है। जॉर्जियन स्टाइल में बने इस परिसर में गेस्ट हाउस के अलावा टेनिस कोर्ट और नौ होल वाले गोल्फ कोर्स भी है। इस बंगले का निर्माण मूल रूप से वर्ष 1930 के आसपास जैक वार्नर ने कराया था। वह वार्नर ब्रदर्स के प्रेसिडेंट रहे।

दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति माने जाते हैं बेजोस

बेजोस की कुल संपत्ति 110 बिलियन डॉलर (करीब 7,841 अरब रुपये) की आंकी गई है। वह दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति माने जाते हैं। इनकी डिजिटल सहयोगी एलेक्सा हजारों उत्पादों से जुड़ी है और यह सबसे बड़ी वीडियो सेवा प्रदाता कंपनियों में से एक है। बेजोस अमेरिका के चर्चित समाचार पत्र वाशिंगटन पोस्ट के मालिक भी हैं। 

Posted By: Krishna Bihari Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस