Move to Jagran APP

आयरलैंड में जनमत संग्रह पर गर्भपात के अधिकारों के लिए भारी जीत

आयरलैंड के भारतीय मूल के प्रधानमंत्री लीयो वरदकर ने कहा कि देश इतिहास बनने जा रहा है।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Sat, 26 May 2018 11:59 PM (IST)Updated: Sat, 26 May 2018 11:59 PM (IST)
आयरलैंड में जनमत संग्रह पर गर्भपात के अधिकारों के लिए भारी जीत
आयरलैंड में जनमत संग्रह पर गर्भपात के अधिकारों के लिए भारी जीत

लंदन, प्रेट्र। आयरलैंड के भारतीय मूल के प्रधानमंत्री लीयो वरदकर ने कहा कि देश इतिहास बनने जा रहा है, क्योंकि एग्जिट पोल में 'यस' वोट को अप्रत्याशित जीत मिलने का संकेत मिल रहा है। देश में कठोर गर्भपात कानून में संशोधन के लिए जनमत संग्रह कराया गया है।

loksabha election banner

आयरलैंड के सरकारी प्रसारण आरटीई से वरदकर ने कहा, 'आज जो हमने देख रहे हैं वह आयरलैंड में पिछले 10 या 20 वर्षो में शांतिपूर्ण क्रांति का चरमोत्कर्ष है।'

दी आयरिश टाइम्स द्वारा प्रकाशित एग्जिट पोल के अनुसार, आयरिश संविधान के आठवें संशोधन को समाप्त करने के पक्ष में 68 प्रतिशत लोगों ने मतदान किया है। इस संशोधन के तहत गर्भस्थ शिशु और मां को एकसमान जीवन का अधिकार दिया गया है।

इप्सोस/एमआरबीआइ ने शुक्रवार को मतदान से लौट रहे 4500 मतदाताओं का साक्षात्कार लिया है। डबलिन में सबसे ज्यादा 77 फीसद यस वोट रहने की उम्मीद है। शनिवार को मतगणना पूरी होने के बाद परिणाम घोषित किया जा सकता है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.