Move to Jagran APP

बांग्लादेश में भारतीय दूत बीएएफ प्रमुख से मिले, रक्षा सहयोग पर की चर्चा

बांग्लादेश में भारतीय उच्चायुक्त रीवा गांगुली दास ने बांग्लादेश के वायु सेना प्रमुख मासीउज्जमां सरनायबात के साथ मुलाकात की और दोनों देशों के बीच रक्षा सहयोग पर चर्चा की।

By Ayushi TyagiEdited By: Published: Wed, 02 Sep 2020 07:57 AM (IST)Updated: Wed, 02 Sep 2020 07:57 AM (IST)
बांग्लादेश में भारतीय दूत बीएएफ प्रमुख से मिले, रक्षा सहयोग पर की चर्चा
बांग्लादेश में भारतीय दूत बीएएफ प्रमुख से मिले, रक्षा सहयोग पर की चर्चा

ढाका, एएनआइ। बांग्लादेश में भारतीय उच्चायुक्त, रीवा गांगुली दास ने मंगलवार को बांग्लादेश के वायु सेना प्रमुख मासीउज्जमां सरनायबात के साथ मुलाकात की और दोनों देशों के बीच रक्षा सहयोग पर चर्चा की। बांग्लादेश में भारतीय दूतावास ने ट्वीट किया कि भारतीय वायु सेना और बांग्लादेश वायु सेना (बीएएफ) के बीच रक्षा सहयोग। भारत के उच्चायुक्त, रीवा गांगुली दास ने बांग्लादेश के वायु सेना प्रमुख से आज आपसी हित के मामलों पर चर्चा करने के लिए कहा।

loksabha election banner

नौसेना प्रमुख ने फोन कर दी थी बधाई

दास ने मंगलवार को बांग्लादेश के नौसेना प्रमुख वाइस एडमिरल शाहीन इकबाल को फोन किया था और नौसेना प्रमुख (सीएनएस) के रूप में उनकी नियुक्ति पर उन्हें बधाई दी थी। भारत दूतावास ने ट्वीट किया, "एचसी श्रीमती रीवा गांगुली दास ने आज वी एड्म शाहीन इकबाल, सीएनएस, बीएन से मुलाकात की और नए सीएनएस, बांग्लादेश नेवी के रूप में उनकी नियुक्ति पर बधाई दी।

पिछले हफ्ते, बांग्लादेश में भारत के उच्चायोग ने कहा था कि विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला की हाल की ढाका यात्रा दो निकट और मैत्रीपूर्ण पड़ोसियों के बीच चल रहे द्विपक्षीय जुड़ाव का हिस्सा थी। विदेश मंत्रालय के अनुसार, विदेश सचिव की यात्रा उस प्राथमिकता को दर्शाती है जो भारत बांग्लादेश को अपनी नेबरहुड फर्स्ट पॉलिसी के हिस्से के रूप में पेश करता है। 

बांग्लादेश के विदेश मंत्री बोले दोनों देशों के संबंध मजबूत

हाल ही में बांग्लादेश के विदेश मंत्री ए के अब्दुल मोमिन ने भारत के साथ अपने देश के संबंधों को ऐतिहासिक और ‘चट्टान की तरह मजबूत’ बताया था। उन्होंने आगे कहा था कि दोनों देशों के बीच रिश्ते इतना मजबूत हो गए हैं कि आज कोई भी इन्हें नुकसान नहीं पहुंचा सकता है। उन्होंने आगे कहा कि बांग्लादेश के भारत और चीन के साथ रिश्ते अलग-अलग हैं और इनकी तुलना नहीं की जा सकती।

ये भी पढ़ें: देश में कोरोना से 18 से 44 आयु वर्ग के 54 प्रतिशत व्यक्ति संक्रमित, 60 से अधिक उम्र के 51 प्रतिशत लोगों की मौत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.