Move to Jagran APP

जॉर्जिया प्रदर्शनकारियों ने संसद के रास्तों को किया बंद, जानें क्या है मामला

जॉर्जिया में प्रदर्शनाकरियों ने संसद के सभी रास्ते बंद कर दिए हैं। रविवार को संसद की तरफ जाने वाले सभी रास्तों को बंद करने बाद दिया।

By Pooja SinghEdited By: Published: Mon, 18 Nov 2019 11:05 AM (IST)Updated: Mon, 18 Nov 2019 11:23 AM (IST)
जॉर्जिया प्रदर्शनकारियों ने संसद के रास्तों को किया बंद, जानें क्या है मामला
जॉर्जिया प्रदर्शनकारियों ने संसद के रास्तों को किया बंद, जानें क्या है मामला

त्बिलिसी, एएनआइ। जॉर्जिया में प्रदर्शनाकरियों ने संसद के सभी रास्ते बंद कर दिए हैं। रविवार को संसद की तरफ जाने वाले सभी रास्तों को बंद करने बाद दिया। यह प्रदर्शनकारी मौजूदा सरकार के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं। जॉर्जिया की विपक्षी पार्टी के नेता जियोर्गी वाशडज़े ने बताया कि उन्होंने संसद के सभी रास्ते बंद कर दिए हैं। हमारे पास सभी रास्तों की चाबी है। साथी ही हम पुलिस से अग्राह करते हैं कि वह कानून को अपने हाथ में हाथ में ना ले। उन्होंने सभी प्रदर्शनकारियों  से आग्रह किया कि वे तितर-बितर न हों, गर्म कपड़ों का स्टॉक करें और अंत तक संघर्ष करें। उन्होंने कहा कि जनता की जीत होगी। 

loksabha election banner

बता दें कि प्रदर्शनकारियों ने संसद बिल्डिंग के पास टेंट भी लगा लिया है। जहां पर विपक्षी और प्रदर्शनकारी ठहर सकते हैं। इससे पहले पुलिस ने सभी प्रदर्शनकारियों को आगह किया था कि अगर उन्होंने अपना प्रदर्शन नहीं रोका तो इसको रोका जाएगा। यह प्रदर्शन इतना उग्र हुआ कि जार्जिया की सरकार इस प्रदर्शन को रोकने में असफल रही। इस विरोध प्रदर्शन में जनता के साथ-साथ विपक्षी पार्टियां भी शामिल हैं। उनकी मांग की है कि मौजूदा सरकार का अपना इस्तीफा दे। फिलहाल इस प्रदर्शन में 20 विपक्षी दलों, गैर-सरकारी और सार्वजनिक संगठनों की भागीदारी के साथ संसद के सामने हो रहा है। प्रदर्शनकारियों की मांग है कि जॉर्जिया में निष्पक्ष चुनाव हो।

दरअसल, प्रदर्शनकारियों का मानना है कि मौजूदा सरकार चुनावी सुधार के उपाय को पारित करने में विफल रही है। इसलिए उनकी मांग है कि दोबारा से चुनाव हो। फिलहाल अभी तक इस मामले पर सरकार की तरफ से कोई भी बयान नहीं आया है। बता दें कि काफी देशों में सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं जिससे काफी लोगों की मौत भी हो गई है। इसमें हांगकांग और चिली का प्रदर्शन शामिल है। अभी तक ये प्रदर्शन जारी है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.