ढाका, प्रेट्र। बांग्लादेश के गुलशन बाजार इलाके में एक अस्पताल की कोविड-19 इकाई में बुधवार को भीषण आग लगने से एक महिला सहित कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई। आग रात 10 बजे (स्थानीय समय) से कुछ देर पहले लगी थी जिसके बाद अस्पताल ने दमकल कर्मियों को घटना की जानकारी दी।

अग्निशमन सेवा के संचालन निदेशक लेफ्टिनेंट कर्नल जिल्लुर रहमान ने यहां संवाददाताओं से बताया कि हमने पांच शव बरामद किए हैं। मरने वालों में से चार पुरुष और एक महिला है। गुलशन इलाके के थाना प्रभारी एसएम कमरुज्जमां ने कहा कि आग ग्राउंड फ्लोर पर अस्पताल की कोरोना आइसोलेशन यूनिट में लगी।

कंडीशनिंग यूनिट में धमाके से लगी आग

हालांकि घटना का सही कारण ज्ञात नहीं हो सका है। मीडिया रिपोटरें में कहा गया है कि एयर कंडीशनिंग यूनिट में धमाके से आग लगी जो देखते-देखते फैल गई और पांच लोगों की मौत हो गई।

प्रत्यक्षदर्शियों और अग्निशमन अधिकारियों ने कहा कि जहां विस्फोट हुआ, वह जगह मुख्य अस्पताल परिसर से थोड़ा हटकर है। यहां आग बुझाने के पर्याप्त इंतजाम नहीं थे। आग लगने के वास्तविक कारणों का पता लगाने के आदेश दे दिए गए हैं।

वहीं, इसके पहले फरवरी 2019 में बांग्लादेश की राजधानी ढाका के एक भीड़भाड़ वाले इलाके में आग लगने की घटना में कम से कम 78 लोगों की मौत हो गई थी। करीब 40 लोग बुरी तरह जख्मी हो गए थे।

Posted By: Dhyanendra Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस