Move to Jagran APP

इटली में कोरोना वायरस से मरनेवालों का आंकड़ा 30 हजार के पार

कोरोना से मरने वालों की संख्या 30 हजार के पार पहुंच गई है। पिछले 24 घंटों में 243 और नए लोगों की मौत यहां पर हुई है।

By Pooja SinghEdited By: Published: Sat, 09 May 2020 08:20 AM (IST)Updated: Sat, 09 May 2020 08:30 AM (IST)
इटली में कोरोना वायरस से मरनेवालों का आंकड़ा 30 हजार के पार

रोम, आइएएनस। इटली में इस वक्त भले की कोरोना वायरस के मामलों में कमी आ रही है लेकिन यहां पर मौत का आंकड़ा प्रत्येक दिन बढ़ रहा है। अब यहां पर कोरोना से मरने वालों की संख्या 30 हजार के पार पहुंच गई है।पिछले 24 घंटों में 243 और नए लोगों की मौत यहां पर हुई है। यह आंकड़े देश के सिविल प्रोटेक्शन डिपार्टेमेंट(Civil Protection Department) ने जारी किए हैं। 

loksabha election banner

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, गुरुवार को कुल 89,624 संक्रमणों में से 1,663 लोग ठीक हुए हैं, जिसके बाद संक्रमितों का आंकड़ा 87,961 हुआ है। शुक्रवार को जारी किए आंकड़ों के मुताबिक अबतक इटली में संक्रमितों की संख्या 2 लाख के पार पुहंच गई है वहीं 99,023 मरीज ठीक हुए हैं। 

बता दें पूरी दुनिया में इस वक्त कोरोना का कहर बना हुआ है। अबतक दुनिया में कोरोना से मरनेवालों की संख्या 39 लाख के पार पहुंच गई हैं वहीं मरने वालों का आंकड़ा 2 लाख के पार पहुंच गया है। इस आंकड़े में सबसे ज्यादा अमेरिका प्रभावित है। यहां पर 70 हजार से भी ज्यादा लोगों की मौत हुई हैं। इसके बाद इस वायरस से सबसे अधिक इटली और स्पेन है। इस वायरस का अभी तक कोई इलाज नहीं मिल पाया है। ऐेस में सभी देश इस बीमारी का इलाज अपने स्तर पर ढूंढ रहे हैं। 

इस वक्त पूरी दुनिया बेहद ही नाजुक स्थिति से गुजर रही है। चीन के वुहान से फैले इस वायरस का अभी कोई कारगर इलाज ना मिल पाने पर सभी लोगों को एहतियात बरतने की सलाह दी गई है। साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने की अपील की जा रही है। वहीं अमेरिका लगातार डबल्यूएचओ को चीन की पीआर होने का आरोप लगा रहा है। साथ ही यूएस की तरफ से दावा किया गया है कि यह वायरस चीन के लैब से ही फैला है। वहीं चीन इस प्रकार के आरोपों को गलत बता चुका है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.