Move to Jagran APP

ऑस्ट्रेलिया में क्रूज को लंगर डालने की इजाजत नहीं, सात लोगों का कोरोना पाया गया पॉजिटिव

क्रूज में जांच के दौरान सात लोगों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। कोरोना के डर से इसी हफ्ते एक अन्य क्रूज को पर्थ से लौटा दिया गया था।

By Dhyanendra SinghEdited By: Published: Thu, 26 Mar 2020 07:31 PM (IST)Updated: Thu, 26 Mar 2020 07:38 PM (IST)
ऑस्ट्रेलिया में क्रूज को लंगर डालने की इजाजत नहीं, सात लोगों का कोरोना पाया गया पॉजिटिव
ऑस्ट्रेलिया में क्रूज को लंगर डालने की इजाजत नहीं, सात लोगों का कोरोना पाया गया पॉजिटिव

सिडनी, रायटर। ऑस्ट्रेलिया ने कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के कारण दूसरे देशों से आए क्रूज को अपने तट पर लंगर डालने की इजाजत देना बंद कर दिया है। पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया प्रांत की सरकार ने गुरुवार को स्पष्ट कर दिया कि उसके जलक्षेत्र में कोरोना संक्रमित यात्रियों वाले जहाजों को आने की अनुमति नहीं मिलेगी। इसके तहत गुरुवार को ही 800 यात्रियों वाले एक जर्मन क्रूज को पर्थ बंदरगाह से लौटा दिया गया। इस क्रूज में जांच के दौरान सात लोगों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। कोरोना के डर से इसी हफ्ते एक अन्य क्रूज को पर्थ से लौटा दिया गया था।

loksabha election banner

ऑस्ट्रेलिया की प्रांतीय सरकार ने यह निर्णय पिछले हफ्ते एक क्रूज के जरिये देश में कोरोना के 147 नए मरीज आने के बाद लिया। यह क्रूज 2700 यात्रियों को लेकर सिडनी पहुंचा था। ऑस्ट्रेलिया में कोरोना के मरीजों की संख्या 2800 के करीब पहुंच गई है और 12 लोगों की मौत हो चुकी है।

पूरी दुनिया में संक्रमित व्यक्तियों की संख्या पहुंची चार लाख से ज्यादा

बता दें कि कोरोना महामारी ने पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले लिया है। महामारी के चलते पिछले 24 घंटे में स्पेन में सात सौ से ज्यादा लोगों की मौत हुई है। इस तरह स्पेन में मृतकों की संख्या 3,434 हो गई है। चीन में यह आंकड़ा फिलहाल 3,281 है। अब तक इटली में सबसे ज्यादा 6820 मौतें हुई हैं जबकि 69,176 लोग संक्रमित हैं। स्पेन का यह हाल तब है जब वहां पर पिछले 11 दिनों से लॉकडाउन है। देश में संक्रमितों की संख्या 47,610 हो गई है। पूरे विश्व में मृतकों की संख्या की बात करें तो यह आंकड़ा 19,751 पर पहुंच गया है। संक्रमित व्यक्तियों की संख्या 4,40,318 हो गई है। 

अमेरिका में तीन जवानों का कोरोना वायरस टेस्ट पॉजिटिव

वहीं, अमेरिकी विमानवाहक पोत यूएसएस थियोडोर रूजवेल्ट में सवार तीन जवानों का कोरोना वायरस का टेस्ट पॉजिटिव आया है। संक्रमित जवानों के साथ ही उन लोगों को भी आइसोलेशन में भेज दिया गया है, जो जो इनके संपर्क में थे। किसी अमेरिकी पोत में इस तरह का यह पहला मामला है। पोत में 5000 से अधिक जवान और कर्मचारी तैनात हैं। पोत ने 15 दिन पहले वियतनाम के एक बंदरगाह पर लंगर डाला था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.