Move to Jagran APP

बांग्लादेश की पूर्व पीएम खलीदा जिया कोरोना संक्रमित, मैक्सिको में 22 सौ लोगों की मौत, जानें बाकी मुल्‍कों का हाल

भारत समेत दुनिया के तमाम मुल्‍कों में कोरोना संक्रमण से रोजाना सैकड़ों मौतें हो रही हैं। बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई हैं। वहीं पिछले चौबीस घंटों के दौरान मैक्सिको में 2192 लोगों की कोरोना वायरस से मौत हुई है।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Sun, 11 Apr 2021 07:50 PM (IST)Updated: Mon, 12 Apr 2021 07:02 AM (IST)
बांग्लादेश की पूर्व पीएम खलीदा जिया कोरोना संक्रमित, मैक्सिको में 22 सौ लोगों की मौत, जानें बाकी मुल्‍कों का हाल
बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया रविवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गईं।

ढाका, एजेंसियां। भारत समेत दुनिया के तमाम मुल्‍कों में कोरोना संक्रमण से रोजाना सैकड़ों मौतें हो रही हैं। बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया रविवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गईं। कोरोना महामारी के चलते एक साल पहले उन्हें जेल से अस्थाई तौर पर रिहा किया गया था। वहीं पिछले चौबीस घंटों के दौरान मैक्सिको में 2,192 लोगों की कोरोना वायरस से मौत हुई है। यही नहीं चौबीस घंटों के दौरान ईरान में भी 258 लोगों की मौत हुई है।

loksabha election banner

खालिदा जिया कोरोना संक्रमित 

बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (बीएमपी) की प्रमुख खालिदा जिया के नमूने शनिवार को जांच के लिए भेजे गए थे। बांग्‍लादेश के स्वास्थ्य मंत्रालय के जन संपर्क अधिकारी मैदुल इस्लाम प्रधान ने बताया कि रविवार को खालिदा जिया की जांच रिपोर्ट आई जिसमें संक्रमण की पुष्टि हुई। 

ब्राजील में 2,616 लोगों की मौत 

ब्राजील में बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण से 2,616 लोगों की मौत हो गई है। इसके साथ ही देश में कोरोना महामारी से मरने वालों की संख्‍या 351,334 हो गई है। ब्राजील के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने बताया कि बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 71,832 नए मामले सामने आए जिसके साथ ही संक्रमितों का आंकड़ा 13,445,006 हो गया है। 

2,192 लोगों की गई जान 

वहीं मैक्सिको में बीते 24 घंटों के दौरान 2,192 लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हुई है। यह पहली बार है जब एक दिन में इतनी बड़ी संख्या में महामारी से मौत हुई है। मैक्सिको में बीमारी से जान गंवाने वालों की तादाद लगभग दो लाख 10 हजार हो गई है। अमेरिका, ब्राजील और रूस के बाद सर्वाधिक मौतें मैक्सिकों में हुई हैं।

ईरान में एक दिन में 258 लोगों की मौत 

वहीं ईरान में बीते 24 घंटे में 258 लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई है। इसके साथ ही देश में कोरोना महामारी से मरने वालों का आंकड़ा 64,490 हो गया है। ईरान में बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 21,063 नए मामले सामने आए जिसके साथ ही देश में संक्रमितों का आंकड़ा 2,070,141 हो गया है।

अमेरिका में संक्रमितों आंकड़ा तीन करोड़ 11 लाख के पार

अमेरिका में कोरोना संक्रमितों आंकड़ा तीन करोड़ 11 लाख को पार कर गया है जबकि अब तक पांच लाख 61 हजार से ज्‍यादा मरीजों की मौत हो चुकी है। ब्रिटेन में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 43.82 लाख को पार कर गया है जबकि 1,27,324 लोगों की जान जा चुकी है। 

चीन के वैक्सीन फ्राड की खुली पोल

चीन की कोरोना वैक्सीन कितनी असरदार है, इसको लेकर समय-समय पर सवाल उठते रहे हैं। अब चीन के अधिकारी ही उसके वैक्सीन फ्रॉड की पोल खोल रहे हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक चीन के एक शीर्ष रोग नियंत्रण अधिकारी ने कहा है कि देश में विकसित किए गए कोरोना टीके कम असरदार हैं। अधिकारी ने यह भी कहा है कि चीन की शी चिनफिंग सरकार इन टीकों को असरदार बनाने पर विचार कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.