बर्लिन, रायटर्स। जर्मन सरकार 6 जून से राज्यों में कोरोना वायरस (COVID-19) के कारण लागू शारीरिक दूरी को लेकर नियमों में कुछ छूट देने की तैयारी में है। हालांकि, इस दौरान सामाजिक समारोह के आकार को सीमित रखा जाएगा। समाचार एजेंसी रायटर्स के अनुसार चांसलर एंजेला मर्केल के कार्यालय के प्रमुख हेल ब्रौन ने सुझाव दिया कि, जहां संभव हो निजी सभाओं को खुली हवा में आयोजित किया जाए और 20 लोगों तक सीमित रहें, जबकि इनडोर मीटिंग दस लोगों तक सीमित होनी चाहिए। 

समाचार एजेंसी रायटर्स ने रॉबर्ट कोच इंस्टीट्यूट (RKI)के हवाले से जानकारी दी कि यूरोपिय देश जर्मनी में कोरोना वायरस के  178,570 मामले सामने आए हैं  और 8,257 लोगों की मौत हो गई है। सोमवार को कोरोना संक्रमण के 289 नए मामले सामने आए और 10 लोगों की मौत हो गई। 

दुनियाभर में 54 लाख से ज्यादा कोरोना के मामले

बता दें कि कोरोना की मार सबसे ज्यादा यूरोप पर पड़ी है। दुनियाभर में 54 लाख से ज्यादा कोरोना के मामले सामने आ गए हैं और तीन लाख 43 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। यूरोप में 18 लाख 71 हजार मामले सामने आए हैं। एक लाख 69 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। 

यूरोपिय देशों में ब्रिटेन सबसे ज्यादा प्रभावित देश

सबसे ज्यादा प्रभावित देशों की बात करें तो अमेरिका में 16 लाख से ज्यादा केस सामने आ गए हैं और 97 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। इसके ब्राजील में संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। ब्राजील में तीन लाख से ज्यादा मामले सामने आ गए हैं और 22 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। अगर यूरोपिय देशों की बात करें तो ब्रिटेन इससे सबसे ज्यादा प्रभावित रहा है यहां दो लाख 59 हजार से ज्यादा मामले सामने आ गए हैं। 36 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। इसके अलावा स्पेन में दो लाख 53 मामले सामने आए हैं। इटली में दो लाख 29 हजार मामले सामने आए हैं। वहीं फ्रांस में एक लाख 82 हजार केस सामने आए हैं। इन सभी देशों के बाद जर्मनी का नंबर है। 

Posted By: Tanisk

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस