Move to Jagran APP

महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के उपलक्ष्य में डोमिनिकन रिपब्लिक ने जारी किया डाक टिकट

डोमिनिकन रिपब्लिक ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के उपलक्ष्य में एक डाक टिकट जारी किया है।

By Shashank PandeyEdited By: Published: Thu, 29 Aug 2019 08:26 AM (IST)Updated: Thu, 29 Aug 2019 08:26 AM (IST)
महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के उपलक्ष्य में डोमिनिकन रिपब्लिक ने जारी किया डाक टिकट
महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के उपलक्ष्य में डोमिनिकन रिपब्लिक ने जारी किया डाक टिकट

सैंटो डोमिंगो, एएनआइ। डोमिनिकन रिपब्लिक ने महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के उपलक्ष्य में एक डाक टिकट जारी किया है।

loksabha election banner

डोमिनिकन रिपब्लिक के विदेश राज्य मंत्री वी मुरलीधरन ने इसको लेकर एक ट्वीट किया, जिसमें लिखा था, 'भारत के राष्ट्रपिता को सम्मानित करने वाले इस जबरदस्त हावभाव के लिए @MiguelVargasM का शुक्रिया, उनके करीबी दोस्त श्री सीएफ एंड्रयूज का भी शुक्रिया जिन्होंने महात्मा गांधी के प्रयासों और अहिंसा की उनकी अवधारणा को कैरेबिनयन तक पहुंचाने का काम किया, उतने ही प्रभावशाली ढंग से जितना कहीं और होता है।'

इस यात्रा के दौरान, उन्होंने ऊर्जा और खान मंत्री, अर्थव्यवस्था के वाणिज्य मंत्री के साथ मुलाकात की और डोमिनिकन व्यापारियों और भारतीय प्रवासियों के साथ महत्वपूर्ण बैठकें कीं।उन्होंने कहा कि डोमिनिकन रिपब्लिक के निदेशक के साथ डोमिनिकन रिपब्लिक विदेश मंत्रालय में आयोजित एक कार्यक्रम में था, जहां हमने गांधी के 150 वें वर्ष के उपलक्ष्य में एक नया डाक टिकट जारी किया।

डाक टिकट तब एक डोमिनिकन रिपब्लिक स्टैम्प के रूप में छापा गया था और डोमिनिकन रिपब्लिक के विदेश मंत्रालय में एफएम, डाक सेवाओं के निदेशक, खुद भारत में राजदूत और भारतीय राजदूत के रूप में एक साथ किया गया था। कास्टेलानोस ने कहा कि डोमिनिकन गणराज्य क्यूबा से समवर्ती रूप से मान्यता प्राप्त है।

इस उद्देश्य के लिए भारत के राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद की अध्यक्षता में एक राष्ट्रीय समिति (NC) का गठन किया गया है। समारोह के लिए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में एक कार्यकारी समिति (ईसी) का गठन किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.