Move to Jagran APP

world's cutest dog का हुआ निधन, सोशल मीडिया पर शोक की लहर

एक पॉमेरियन कुत्ते (बू) की मौत को लेकर सोशल मीडिया पर शोक की लहर है। लाखों लोग कुत्ते की मौत पर दुख जता रहे हैं।

By Digpal SinghEdited By: Published: Mon, 21 Jan 2019 01:34 PM (IST)Updated: Mon, 21 Jan 2019 01:44 PM (IST)
world's cutest dog का हुआ निधन, सोशल मीडिया पर शोक की लहर

उसका नाम बू था। 12 साल की उम्र में वह इस दुनिया को छोड़कर चला गया। उसे दुनिया का सबसे प्यारा कुत्ता माना जाता था। उसके मालिक ने यह दुखद घोषणा की है कि बू का निधन हो गया है।

loksabha election banner

बू के मालिक ने अपने फेसबुक वॉल पर लिखा - गहरे दुख के साथ मैं इस बात की घोषणा कर रहा हूं कि बू अब इस दुनिया में नहीं रहा। आज सुबह उसका निधन हो गया और वह अपने बेस्ट फ्रेंड बडी के पास पहुंच गया है। हमें अकेला छोड़ गया है। इस ऑबिच्युरी को करोड़ों लोग देख चुके हैं। इस ऑबिच्युरी पर 54 हजार कमेंट्स के साथ ही 87 हजार से ज्यादा लोगों ने इस पोस्ट को शेयर किया है।

ऑबिच्युरी में आगे लिखा गया है - हमारे परिवार का इस खबर से दिल टूटा हुआ है, लेकिन हमें अब इस बात की खुशी है कि उसे अब किसी तरह का दर्द नहीं है, कोई परेशानी भी नहीं होगी। हमें यह पता है कि इंद्रधनुष की दूसरी तरफ बडी उसका दिल खोलकर स्वागत करेगा। और यह बहुत ही खास लम्हा होगा।

पॉमेरियन प्रजाति के बू का दोस्त बडी पिछले साल चल बसा था। और अब बू भी इस दुनिया से चला गया है। जब इनके मालिक ने इनकी तस्वीरें इंटरनेट पर शेयर करनी शुरू कीं तो यह दोनों इंटरनेट पर सनसनी बन गए थे। इनके मालिक का कहना है कि बडी की मौत के बाद बू का दिल टूट गया और आखिरकार उसकी मौत हो गई।

बू के मालिक ने फेसबुक पर लिखा - मैं उसे साल 2006 के बसंत में अपने घर लाया था। देखते ही देखते वह बहुत करीबी दोस्त बन गया। बडी की मौत के बाद से ही बू को दिल से संबंधित बीमारी हो गई थी। हमें लगता है कि बडी की मौत के बाद बू का दिल टूट गया था। उसने कोशिश की और करीब एक साल बडी के बिना जीवित रहा। मुझे लगता है अब जब वे दोनों स्वर्ग में मिलेंगे तो दोनों के इस एक बार फिर से मिलने और खुशी का लम्हा होगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.