Move to Jagran APP

काबुल के वीआइपी इलाके में आत्‍मघाती हमला, एक सप्‍ताह में दूसरा बड़ा विस्‍फोट

इसमें हमलावर ने खुद को उड़ा लिया। काबुल का यह मध्‍य इलाका बेहद संवेदनशील और वीआइपी क्षेत्र है।

By Ramesh MishraEdited By: Published: Thu, 05 Sep 2019 12:27 PM (IST)Updated: Thu, 05 Sep 2019 12:27 PM (IST)
काबुल के वीआइपी इलाके में आत्‍मघाती हमला, एक सप्‍ताह में दूसरा बड़ा विस्‍फोट

काबुल, एजेंसी । अफगानिस्‍तान की राजधानी काबुल में एक आत्‍मघाती हमला हुआ है। इसमें हमलावर ने खुद को उड़ा लिया। हालांकि, इस हमले में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है, लेकिन सरकारी भवनों और वाहनों को काफी बड़ी तादाद में नुकसान हुआ है। कई इमारतों में दरारें आई हैं और कई वाहन क्षतिग्रस्‍त हो गए। राहत की बात यह है कि इस विस्‍फोट में किसी मौत नहीं हुई।
दरअसल, काबुल का यह मध्‍य इलाका बेहद संवेदनशील और वीआइपी क्षेत्र है। इस इलाके में कई दूतावास व सरकारी भवन स्थित है। इस हमले की जिम्‍मेदारी तालिबान संगठन ने लिया है। सात दिनों के भीतर तालिबान का यह दूसरा बड़ा हमला है। 

अफगानिस्‍तान सरकार ने इस विस्‍फोट की पुष्टि की है। खास बात यह है कि तालिबान ने एक सप्‍ताह में यह दूसरा बड़ा हमला किया है। यह हमला ऐसे वक्‍त हो रहा है, जब अमेरिकी प्रशासन ने अफगानिस्‍ता से अपने 5000 सैनिकों को बुलाने का ऐलान किया है।
उधर, अधिकारियों ने बताया कि घटनास्‍थल पर राहत‍कर्मियों को रवाना कर दिया गया है। पुलिस ने बताया कि यह विस्‍फोट इतना जबरदस्‍त था कि यहां कई इमारतों की खिड़कियां और दरवाजे हिल गए। इस विस्‍फोट की जिम्‍मेदारी तालिबान संगठन ने लिया है। बता दे कि अमेरिकी सैनिकों के ऐलान के दिन काबुल में जबरदस्‍त धमाका हुआ था। इस विस्‍फोट में 16 लोग मारे गए थे।

-विदेश की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
  

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.