Move to Jagran APP

पाकिस्‍तान पर ट्रंप के रुख का बलोच-सिंधी कार्यकर्ताओं ने किया स्‍वागत

आतंकियों को पनाह देने को लेकर अमेरिकी राष्‍ट्रपति ट्रंप पहले भी कई मौकों पर पाकिस्‍तान को झिड़क चुके हैं, मगर इस बार उनके रुख की हर कोई सराहना कर रहा है।

By Pratibha KumariEdited By: Published: Tue, 02 Jan 2018 10:24 AM (IST)Updated: Tue, 02 Jan 2018 10:41 AM (IST)
पाकिस्‍तान पर ट्रंप के रुख का बलोच-सिंधी कार्यकर्ताओं ने किया स्‍वागत

जेनेवा/लंदन, एएनआइ। आतंकियों को पनाह देने के लिए पाकिस्‍तान के प्रति अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप के रुख का बलोच और सिंधी कार्यकर्ताओं ने स्‍वागत किया है। दरअसल, ट्रंप ने पिछले कई सालों से पाकिस्‍तान को मुहैया कराई जा रही अमेरिकी सहायता बंद करने का फैसला कर लिया है। व्‍हाइट हाउस ने इस पर अमल की पुष्टि भी कर दी है।

ट्रंप ने सोमवार को ट्वीट करते हुए कहा था, पिछले 15 सालों में अमेरिका ने मूर्खतापूर्ण तरीके से पाकिस्‍तान को सहायता के रूप में 33 बिलियन डॉलर से ज्‍यादा दिए, मगर उन्‍होंने हमें झूठ और धोखे के अलावा कुछ भी नहीं दिया। हम अफगानिस्तान में उसकी पनाह पाए आतंकियों से लड़ते रहे, मारे जाते रहे। बहुत हो चुका। हम अब ऐसा और नहीं होने देंगे।

loksabha election banner

ट्रंप के इस रुख पर प्रतिक्रिया व्‍यक्‍त करते हुए संयुक्‍त राष्‍ट्र मानवाधिकार परिषद के लिए बलोच रिपब्लिकन पार्टी के प्रतिनिधि अब्‍दुल नवाज बुग्‍ती ने कहा कि बलोच लोग ट्रंप के इस बयान को बेहद सकारात्‍मक रूप से देख रहे हैं और उम्‍मीद करते हैं कि यह सिर्फ पाकिस्‍तान के खिलाफ दबाव बनाना नहीं, बल्कि इस तथ्‍य का एहसास कराने वाला है कि वो सभी सहयोग जो अमेरिका पाकिस्‍तान को दे रहा है वो असल में आतंकवाद के समर्थन में इस्‍तेमाल हो रहा है।

वर्ल्‍ड बलोच वीमेन्‍स फोरम, कनाडा की अध्‍यक्ष नीला कादरी बलोच ने भी कहा कि पाकिस्‍तान ने अमेरिकी फंड का इस्‍तेमाल 'टेरर फैक्‍ट्री' के समर्थन में किया है, जिससे पूरा क्षेत्र अस्थिर हो गया है। वहीं बलोच नेशनल मूवमेंट के नेता हैमल हैदर बलोच ने कहा कि पाकिस्‍तान को आर्थिक सहायता बंद करने की राष्‍ट्रपति ट्रंप की प्रतिबद्धता का उनका संगठन स्‍वागत करता है। यह जानकर बहुत अच्‍छा लगता कि आखिरकार अमेरिकियों को इस बात का एहसास हो गया कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में पाकिस्‍तान ने हमेशा संदिग्‍ध भूमिका निभाई है।

यह भी पढ़ें: अमेरिकी राष्‍ट्रपति ट्रंप बोले- पाकिस्तान झूठा और कपटी, नहीं देंगे और मदद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.