Move to Jagran APP

तालिबान में आंतरिक कलह की खबरों का अनस हक्कानी ने किया खंडन, कहा- हम सभी एकजुट हैं

सोशल मीडिया पर ऐसी अफवाहें सामने आ रही थीं कि तालिबान के अंतरिम उप प्रधानमंत्री मुल्ला अब्दुल गनी बरादर को तालिबान के गुटों और शक्तिशाली हक्कानी नेटवर्क के बीच विवाद के दौरान नुकसान पहुंचा था। इन अफवाहों को समूह ने गलत बताया है।

By Neel RajputEdited By: Published: Fri, 17 Sep 2021 11:47 AM (IST)Updated: Fri, 17 Sep 2021 11:47 AM (IST)
हक्कानी ने ट्वीट कर अफवाहों का खंडन किया है

काबुल, एएनआइ। तालिबान के बीच चल रही दरार की बातों को संगठन के वरिष्ठ नेता अनस हक्कानी ने खारिज कर दिया है। तालिबान की अंतरिम घोषणा के बाद राष्ट्रपति भवन में समूह के प्रतिद्वंदी गुटों के बीच विवाद की खबरें सामने आई थीं। अब हक्कानी ने ट्वीट करके इन अफवाहों का खंडन किया है।

loksabha election banner

एक ट्वीट में हक्कानी ने कहा, 'इस्लामिक अमीरात एक संयुक्त मोर्चा है जो इस्लामी मूल्यों (इस्लामवाद) और अफगानी मूल्यों (अफगानवाद) की एकल पंक्ति का अत्यधिक सम्मान करता है। हम सभी अपने प्रिय अफगानिस्तान में शांति, समृद्धि और स्थिरता लाने के लिए एकजुट हैं।'

सोशल मीडिया पर ऐसी अफवाहें सामने आ रही थीं कि तालिबान के अंतरिम उप प्रधानमंत्री मुल्ला अब्दुल गनी बरादर को तालिबान के गुटों और शक्तिशाली हक्कानी नेटवर्क के बीच विवाद के दौरान नुकसान पहुंचा था। सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, बरादर ने पहले सोमवार को एक आडियो क्लिप में दावों का खंडन किया, लेकिन तब कोई वीडियो या चित्र सामने नहीं आया था।

अफवाहों के बारे में पूछे जाने पर, बरादर ने कहा, 'नहीं, यह बिल्कुल भी सच नहीं है। ऊपर वाले की दुआ से मैं फिट और अच्छा हूं। मीडिया में जो दावे किए जा रहे हैं वो सच नहीं हैं।' उन्होंने आगे कहा, ऊपर वाले की दुआ से हम एक दूसरे के लिए काफी दयालु हैं जो एक परिवार में भी नहीं होता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.