काबूल, एजेंसी । अफगान स्‍पेशल फोर्स ने शनिवार को अपने एक ऑपेरशन में 16 तालिबान आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया। काबूल में सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि स्‍पेशल फोर्स ने अपनी इस कार्रवाई के दौरान आठ आतंकवादियों को भी गिरफ्तार किया है। इन आतंवादियों से पूछताछ की जा रही है।

अफगान विशेष बलों ने अफगानिस्‍तान के तीन प्रांतों में पिछल 24 घंटों में किए गए 16 तालिबान और इस्‍लामिक स्‍टेट (ISIS)  के आतंकवादियों को मार गिराया है। हाल के दिनों में अफगान स्‍पेशल फोर्स की तालिबान और आइएस के खिलाफ यह एक बड़ी कार्रवाई है। हालांकि इस पर अभी तक तालिबान संगठन की ओर से कोई बयान नहीं आया है।

सुरक्षा बलों ने नंगरहार प्रांत, वारदाक प्रांत और कंधार प्रांत में अलग-अलग अभियान चलाया। इस दौरान सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों के पास से कई हथियार और कैश भी जब्‍त किया। नंगरहार प्रांत में बड़ी सख्‍या में आइएस आतंकवादियों को मार जाने का दावा किया गया है। सुरक्षा बलों का दावा है कि यहां करीब 10 आतंकवादी मारे गए हैं। वार्डक प्रांत में, विशेष बलों ने दो तालिबानी आतंकवादियों को मार डाला, छह अन्य को गिरफ्तार किया है। इसके अलावा, विशेष बलों ने माईवांड जिले में एक अभियान के दौरान चार तालिबानी आतंकवादियों को मार गिराया और दो अन्य को गिरफ्तार किया।

 

Posted By: Ramesh Mishra

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप