Move to Jagran APP

मेडिकल उपचार के लिए जा रहे ब्लूचिस्तान के नागरिकों का अपहरण, ज्यादा गायब हो रहीं महिलाएं

एक बार फिर ब्लूचिस्तान के नागरिकों के अपहरण की खबरें। छह लोगों जो मेडिकल उपचार के लिए जा रहे थे। उनका अपहरण कर लिया गया है।

By Ayushi TyagiEdited By: Published: Sun, 15 Dec 2019 09:05 AM (IST)Updated: Sun, 15 Dec 2019 09:05 AM (IST)
मेडिकल उपचार के लिए जा रहे ब्लूचिस्तान के नागरिकों का अपहरण, ज्यादा गायब हो रहीं महिलाएं

रोम (इटली) एएनआइ। ट्विटर पर या बलूच वेबसाइटों में हमेशा की तरह कुछ लाइनें हजारागनजी बस स्टेशन से कल रात छह लोगों का अपहरण कर लिया गया हैष वे मेडिकल कारणों से नसीराबाद जिले से क्वेटा जा रहे थे। अपहरण हुए लोगों में दो बूढ़े आदमी जो एक नेत्र रोग विशेषज्ञ, एक सात साल का बच्चा और तीन महिलाओं को दिखाने के लिए जा रहे थे।

loksabha election banner

बलूचिस्तान में महिलाओं और बच्चों का अपहरण बढ़ रहा है। दो सप्ताह से कम समय के भीतर यह दूसरी घटना है। और अगर महिलाओं से पहले, बच्चे और पुराने लोग जो गायब हो जाते थे, वे किसी तरह से कार्यकर्ताओं से जुड़े थे, अब इस घटना ने एक नया, डरावना चेहरा बना लिया। वे लोगों को कम या ज्यादा अनियमित रूप से लेते हैं, एक सभ्य देश की सेना की तुलना में गुंडों की तरह अधिक व्यवहार करते हैं।

नवंबर के अंत में भी 13 लोग मुख्य रूप से महिलाओं और बच्चों को डेरा बुगती से अपहरण कर लिया गया था, जिसके बाद उन्हें एक अज्ञात स्थान पर ले जाया गया था। स्थानीय लोगों के अनुसार, समूह पहाड़ों से शहर की ओर बढ़ रहा था जैसे वे आमतौर पर सर्दियों में करते हैं। जब सुरक्षा बल उन्हें ले गए, तो उनके पास गेहूं और अन्य पशुओं को ले जाने वाले ऊंट थे। वहीं स्थानीय लोगों के अनुसार, अपहरण के बाद, सेना के अधिकारियों ने परिजनों से संपर्क कर उन्हें रिहा करने के लिए कुछ लाख रुपये की मांग की थी। एक ही दिन के दौरान, एक ही तरीके के अपनाकर चार महिलाओं का अपहरण कर लिया गया था। महिलाओं को एक दिन के लिए एक सैन्य सेल में रखा गया है, फिर लेवी बलों को सौंप दिया गया और अड़तालीस घंटे की अवैध हिरासत और यातना के बाद आतंकवाद के झूठे आरोप लगाए गए।          


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.