Move to Jagran APP

अफ्रीकी देश नाइजर में सेना के कैंप पर आतंकी हमला, 25 की मौत, मुठभेड़ में 63 आतंकी भी ढेर

अफ्रीकी देश नाइजर में एक सैन्य शिविर पर हथियारों से लैस आतंकियों के हमले में 25 लोगों की मौत हो गई जबकि मुठभेड़ में 63 भी मारे गए हैं। पढ़ें पूरी रिपोर्ट...

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Fri, 10 Jan 2020 12:27 PM (IST)Updated: Fri, 10 Jan 2020 01:03 PM (IST)
अफ्रीकी देश नाइजर में सेना के कैंप पर आतंकी हमला, 25 की मौत, मुठभेड़ में 63 आतंकी भी ढेर
अफ्रीकी देश नाइजर में सेना के कैंप पर आतंकी हमला, 25 की मौत, मुठभेड़ में 63 आतंकी भी ढेर

नियामी, एएफपी। अफ्रीकी देश नाइजर में एक सैन्य शिविर पर हथियारों से लैस हमलावरों ने हमला बोल दिया जिनमें 25 लोगों की मौत हो गई जबकि मुठभेड़ में 63 आतंकियों के मारे जाने की भी खबर है। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल सुलेमानी गाजोबी ने टेलीविजन पर यह जानकारी दी। उन्‍होंने बताया कि यह हमला माली की सीमा से लगे बेहद संवेदनशील इलाके में हुआ। आतंकी वाहन और मोटरसाइकिलों पर आए थे।

loksabha election banner

समाचार एजेंसी एएफपी ने नाइजर के रक्षा मंत्रालय के हवाले से बताया है कि यह हमला पश्चिमी तिलाबेरी के चिनेगोदार क्षेत्र में हुआ। यह इलाका बुर्किना फासो Burkina Faso की सीमा से भी लगा है जहां पहले भी कई घातक आतंकी हमले देखे गए हैं। रक्षा मंत्रालय ने अपने बयान में कहा है कि नाइजर वायु सेना और सहयोगियों (अमेरिका या फ्रांस) की मदद से आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई की गई। इस हमले में मित्र बलों के 25 लोगों की मौत हुई है जबकि छह अन्‍य जख्‍मी हैं। वहीं मुठभेड़ में 63 आतंकी ढेर कर दिए गए हैं। 

अभी पिछले महीने ही नाइजर में सेना के एक कैंप पर हुए आतंकी हमले में 71 सैनिकों की मौत हो गई थी जबकि 57 आतंकी मारे गए थे। इस हमले की जिम्‍मेदारी आइएस ने ली थी। यह हमला माली से सटी सीमा के नजदीक स्थित कैंप पर हुआ था। इस इलाके में आईएस (Islamic State, IS) और बोको हराम जैसे आतंकी संगठन सक्रिय हैं। सनद रहे कि इस साल की शुरुआत में नाइजर आर्मी ने बोको हराम के विद्रोहियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए 280 आतंकियों को मार गिराया था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.