Move to Jagran APP

पूर्वी अफगानिस्तान में आत्मघाती हमले में 5 की मौत, अधिकारियों ने की पुष्टि

यह हमला अफगान राष्ट्रपति अशरफ गनी और उनके राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी अब्दुल्ला अब्दुल्ला द्वारा एक शक्ति-साझाकरण समझौते पर हस्ताक्षर किए जाने के एक दिन बाद हुआ है।

By Nitin AroraEdited By: Published: Mon, 18 May 2020 12:19 PM (IST)Updated: Mon, 18 May 2020 12:19 PM (IST)
पूर्वी अफगानिस्तान में आत्मघाती हमले में 5 की मौत, अधिकारियों ने की पुष्टि
पूर्वी अफगानिस्तान में आत्मघाती हमले में 5 की मौत, अधिकारियों ने की पुष्टि

काबुल, एपी। प्रांतीय अधिकारी ने बताया कि एक आत्मघाती हमलावर ने सोमवार तड़के पूर्वी अफगानिस्तान में एक खुफिया सेना के ठिकाने पर हमला किया, जिसमें कम से कम पांच कर्मियों की मौत हो गई। पूर्वी ग़ज़नी प्रांत में प्रांतीय गवर्नर के प्रवक्ता आरिफ नूरी ने कहा कि प्रांत की राजधानी गजनी शहर के पास हमले में कम से कम 40 खुफिया बल घायल हो गए। उन्होंने कहा कि घायलों में से एक की हालत गंभीर है। नूरी ने कहा कि बमबारी करने वाले ने एक चोरी की गई सैन्य हुमवे का इस्तेमाल किया और बेस के मुख्य द्वार को निशाना बनाया। बताया गया कि उसका वाहन विस्फोटकों से भरा हुआ था और यह लगभग गेट से गुजर चुका था।

loksabha election banner

किसी ने तुरंत हमले की जिम्मेदारी नहीं ली, लेकिन तालिबान गजनी में सक्रिय हैं और अतीत में बार-बार हमले का दावा किया है। यह हमला अफगान राष्ट्रपति अशरफ गनी और उनके राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी अब्दुल्ला अब्दुल्ला द्वारा एक शक्ति-साझाकरण समझौते पर हस्ताक्षर किए जाने के एक दिन बाद हुआ है, जब दोनों ने खुद को पिछले सितंबर के राष्ट्रपति चुनाव का विजेता घोषित किया था।

राजनीतिक सौदे में गनी युद्धग्रस्त राष्ट्र के अध्यक्ष बने रहेंगे और अब्दुल्ला देश के राष्ट्रीय सुलह उच्च परिषद का नेतृत्व करेंगे। गनी और अब्दुल्ला ने मार्च में समानांतर उद्घाटन समारोह आयोजित किया था। बता दें कि अफगानिस्तान में पहले भी हमले होते रहे हैं। इस समय देश कोरोना वायरस महामारी से जूझ रहा है, लेकिन अभी भी दुनिया के कई हिस्सों में आतंकवाद देखने को मिल रहा है।

जानलेवा कोरोना वायरस वैश्विक स्तर पर तेजी से लोगों को अपना शिकार बनाता जा रहा है। दुनिया भर में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या 47 लाख को पार कर गई है, जबकि तीन लाख से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। महामारी का सबसे ज्यादा असर संयुक्त राज्य अमेरिका पर पड़ा है। देश में मरने वाले लोगों की संख्या 89 हजार को पार कर गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.