गाजा, एएनआइ। वेस्ट बैंक में इजरायली सैनिकों और फलस्तीनियों के बीच शुक्रवार को झड़प हो गई। इस घटना में 44 फलस्तीनियों के घायल होने की खबर है। फलस्तीन रेड क्रिसेंट ने शुक्रवार को एक बयान में कहा है, 'वेस्ट बैंक में नबलस शहर के समीप बेइता और बायत दजान इलाकों में इजरायली सैनिकों के साथ संघर्ष में 44 फलस्तीनी घायल हो गए।'

इधर, इजरायली डिफेंस फोर्सेस (आइडीएफ) ने बताया कि नबलस के समीप संघर्ष हुआ। फलस्तीनियों का एक समूह पूर्व सूचना के बगैर यहां प्रवेश कर रहा था। आइडीएफ के जवानों को भीड़ को तितर-बितर करने के लिए भेजा गया था।

इजरायली बस्तियां बसाने की योजना को लेकर फलस्तीन ने दी चेतावनी

समाचार एजेंसी आइएएनएस के अनुसार, फलस्तीन ने यरुशलम में और इजरायली बस्तियां बसाने की योजना को लेकर चेतावनी दी है। फलस्तीन ने कहा है कि यह खतरनाक होगा। फलस्तीनी राष्ट्रपति महमूद अब्बास के कार्यालय ने कहा, 'कब्जे वाले यरुशलम (पूर्वी) के चारों तरफ कई गैरकानूनी बस्तियों में इजरायलियों के लिए सैकड़ों आवासीय इकाइयां तैयार करने की योजना खतरनाक है।'

कुछ महीनों पहले इजरायल ने हमास के ठिकानों पर किए थे हवाई हमले

वहीं, दूसरी ओर कुछ महीनों पहले ही फलस्तीनी प्रदर्शनकारियों और इजरायली सैनिकों के बीच हिंसक झड़प हो गई थी। दोनों देशों के सीमा के पास हिंसक झड़प होने के कुछ घंटों बाद इजरायल ने गाजा पट्टी में हमास के ठिकानों पर हवाई हमले किए थे। उसने हमले में आग के गुब्बारों का भी इस्तेमाल किया था। एक रिपोर्ट के मुताबिक फलस्तीनी प्रदर्शनकारियों और इजरायली सैनिकों के बीच कई झड़पें हुई थीं।

गौरतलब है कि युद्ध का मैदान बने गाजा पट्टी में जून के महीने में 11 दिनों तक चली इजरायल और आतंकी संगठन हमास के बीच लड़ाई थमी थी। अमेरिका, मिस्र और अन्य देशों के दबाव के चलते दोनों पक्ष संघर्ष विराम को सहमत हुए थे। इसके बाद भी दोनों देशों के बीच झड़प हो रही हैं।

Edited By: Dhyanendra Singh Chauhan