मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

काबुल, आइएएनएस। अफगानिस्‍तान के तखर प्रांत में नाटो की अगुवाई वाले बलों की एयर स्‍ट्राइक में लगभग 30 आतंकी मार गिराए गए हैं। यह एयर स्‍ट्राइक खुफिया सूचना के आधार पर मंगलवार को की गई थी। अफगान सेना के अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि इस हमले में करीब 30 अन्‍य आतंकी घायल भी हुए हैं। इस हमले में छोटे हथियारों और रॉकेट प्रोपेल्‍ड ग्रेनेडों का इस्‍तेमाल किया गया।  

अधिकारियों ने बताया कि जिन आतंकियों को निशाना बनाया गया उन्‍होंने जिला मुख्‍यालय पर हमला करने की कोशिश की थी। इस हमले में आतंकियों द्वारा हथियाए गए सेना के तीन वाहन भी नष्‍ट हुए हैं। इस नुकसान के बारे में तालिबान की ओर से कोई आधिकारिक टिप्‍पणी नहीं आई है। उल्‍लेखनीय है कि अमेरिका और तालिबान के बीच चल रही शांति वार्ता के बिना किसी नतीजे पर खत्‍म होने के बाद अफगानिस्‍तान में आतंकी हमले बढ़ गए हैं। 

आज यानी बुधवार को सुबह ही 9/11 की 18वीं बरसी पर अफगानिस्तान में अमेरिकी दूतावास पर रॉकेट से हमला किया गया। हालांकि इस हमले में कोई हताहत नहीं हुआ। बता दें कि अफगानिस्तान में करीब दो दशक से जारी संघर्ष खत्म करने के लिए अमेरिका और आतंकी संगठन तालिबान समझौते के बेहद करीब पहुंच गए थे। इसी बीच पांच सितंबर को काबुल स्थित अमेरिकी दूतावास के पास तालिबान ने विस्फोटकों से लदी कार उड़ा दी। इस हमले में 10 अफगान नागरिकों के अलावा एक अमेरिकी सैनिक सार्जेट बैरेटो ऑर्टिज की भी मौत हो गई थी।

Posted By: Krishna Bihari Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप