जकार्ता, आइएएनएस। एक अधिकारी ने कहा कि इंडोनेशिया के दक्षिण सुलावेसी प्रांत में बाढ़ और भूस्खलन के कारण कम से कम 21 लोग मारे गए हैं और 31 अन्य लापता हैं। अधिकारी ने शिन्हुआ समाचार एजेंसी को बताया कि बुधवार को लुवाउतारा के बाढ़ प्रभावित जिले में खोज और बचाव के प्रयास तेज कर दिए गए थे।

उन्होंने बुधवार को कहा, आज बचाव दल द्वारा पांच शवों को निकाला गया, जिससे हताहतों की संख्या 21 हो गई। इस बीच, 10 लोग अभी भी एक अस्पताल में चिकित्सा उपचार के अधीन हैं। अधिकांश शव उस कीचड़ से बरामद किए गए, जिधर इलाकों को भारी पानी भर गया था। बताया गया कि कीचड़ 50 सेंटीमीटर से 1 मीटर ऊंचा था। अधिकारी ने कहा कि खोज और बचाव मिशन गुरुवार सुबह फिर से शुरू हो जाएगा, क्योंकि मसाबा शहर और रद्दा गांव पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि कल (गुरुवार) के लिए, बचाव दल की संख्या को छह टीमों में विभाजित किया गया है। वे मसाबा और रद्दा में खोज और बचाव प्रयासों को तेज करेंगे। भारी बहाव ने जिले में नदी के पानी को आसपास के इलाकों में ओवरफ्लो और डूबा दिया। खोज और बचाव कार्यालय के अनुसार, करोड़ों घर, एक स्कूल की इमारत और सार्वजनिक सुविधाएं क्षतिग्रस्त हो गईं। राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन एजेंसी के अनुसार, तबाही ने लगभग 5,000 लोगों को प्रभावित किया है, उनके घर बाढ़ की चपेट में आ गए थे।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस