Move to Jagran APP

वियतनाम में बाढ़ और भूस्खलन के बाद 130 लोगों की मौत, 18 लापता

वियतनाम में लगातार बारिश के कारण बाढ़ और भूस्खलन के कारण कम से कम 130 लोगों की मौत हो गई। आपदा प्रबंधन अधिकारियों ने रविवार को कहा कि इस हादसे में 18 अन्य के लापता होने की सूचना है।

By Ayushi TyagiEdited By: Published: Sun, 25 Oct 2020 04:18 PM (IST)Updated: Sun, 25 Oct 2020 04:18 PM (IST)
वियतनाम में बाढ़ और भूस्खलन के बाद 130 लोगों की मौत।

हनोई, एएनआइ। वियतनाम में लगातार बारिश के कारण बाढ़ और भूस्खलन के कारण कम से कम 130 लोगों की मौत हो गई। आपदा प्रबंधन अधिकारियों ने रविवार को कहा कि इस हादसे में 18 अन्य के लापता होने की सूचना है।

loksabha election banner

एक बयान में, प्राकृतिक आपदा के लिए केंद्रीय संचालन समिति रोकथाम और नियंत्रण ने कहा कि क्वांग ट्राई, थुआ थिएन ह्यू और क्वांग नाम के प्रांतों में अधिकांश घातक घटनाओं की सूचना दी गई थी, समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने बताया। इसके अलावा, लगभग 1,500 हेक्टेयर में चावल के खेत और 7,800 हेक्टेयर से अधिक अन्य फसलें जलमग्न या क्षतिग्रस्त हो गई थीं। बाढ़ से समिति ने कहा। इसमें कहा गया है कि कुछ 934,800 मवेशी और मुर्गे जानवर मारे गए हैं या बाढ़ में बह गए हैं।

इस साल भयंकर बाढ़ का सामना कर रहा वियतनाम

गौरतलब है कि वियतनाम इस वक्त कई सालों में सबसे भयंकर बाढ़ का सामना कर रहा है।  बाढ़ के कारण हुए भूस्खलन में सेना के बैरेक भी जमींदोज हो गए हैं। भूस्खलन के कारण सेना के जवान भी लापता हो गए हैं। करीब 11 जवानों के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है। हालांकि, बैरेक से क्वांग ट्राइ प्रांत में अब तक सेना के जवानों की 11 लाशों को निकाला जा चुका है।

वियतनाम के कई हिस्सों में भारी बारिश

जानकारी के लिए बता दें कि पिछले हफ्ते वियतनाम के कई हिस्सों में भारी बारिश हुई है। वियतनाम में बाढ़ और बारिश के कारण कई लोग मारे जा चुके हैं। आने वाले दिनों में बाढ़ के पानी का स्तर और अधिक बढ़ने का भय बना हुआ है। सरकार का कहना है कि वियतनाम के चौथे मिलिट्री रीजन की एक इकाई रविवार की सुबह भूस्खलन का शिकार हुई है।

 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.