Move to Jagran APP

एक ही परिवार के दस लोगों की मौत, अंतिम संस्कार में होने जा रहे थे शामिल

अफगानिस्तान में एक ही परिवार के दस लोगों की बम धमाके में मौत हो गई है। ये सभी अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए जा रहे थे।

By Ayushi TyagiEdited By: Published: Tue, 17 Dec 2019 02:04 PM (IST)Updated: Tue, 17 Dec 2019 02:04 PM (IST)
एक ही परिवार के दस लोगों की मौत, अंतिम संस्कार में होने जा रहे थे शामिल
एक ही परिवार के दस लोगों की मौत, अंतिम संस्कार में होने जा रहे थे शामिल

खोस्त (अफगानिस्तान) एएफपी। अफगानिस्तान में एक ही परिवार के दस लोग मंगलवार को मारे गए। दरअसल, सड़क किनारे लगे बम के पास जैसे ही उनकी कार पहुंची वैसे ही एक विस्फोट में उनकी कार हादसे का शिकार हो गई। दरअसल, ये सभी पूर्वी अफगानिस्तान में अंतिम संस्कार के लिए जा रहे थे। जिस वक्त ये हादसा हुआ उस वक्त गाड़ी खोस्त प्रांत में थी।                        

loksabha election banner

हादसे में पांच पुरुष, दो महिलाएं और तीन बच्चे शामिल

हादसे का शिकार हुए दस लोगों में से पांच पुरुष थे और दो महिलाएं और तीन बच्चें थे। ये सभी एक ही परिवार के सदस्य थे। खोस्ता से एक प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए कहा कि ये सभी अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए लोगार प्रांत में जा रहे थे। 

तालिबान का था बम: प्रांतीय पुलिस

प्रांतीय पुलिस के प्रवक्ता आदिल हैदर ने टोल और घटना की पुष्टि करते हुए और उसका विवरण किया। वहीं, आंतरिक मंत्रालय के प्रवक्ता नसरत रहीमी ने कहा कि यह तालिबान बम था जिसे सड़क के किनारे रखा गया था। हालांकि, तालिबान ने तुरंत कोई टिप्पणी नहीं की है। 

हालांकि, इस हादसे पर तालिबान ने की ओर से अभी तक कोई टिप्पणी नहीं की गई है। अमेरिका और तालिबान के बीच बंद हुई वार्ता के बाद से अफगानिस्तान में हिंसा जारी है। अफगानिस्तान में अमेरिका और तालिबान के बीच घातक हिंसा जारी है। दरअसल, इस वार्ता का उद्देश्य सैन्य पदचिह्न को कम करना है। बता दें कि खोस्ता प्रांत कोबुल के दक्षिण-पूर्व में है और पाकिस्तान की सीमाओं से लगा हुआ है। 

अमेरिका  सैन्‍य काफिले पर हमला

हाल ही में अफगानिस्‍तान की राजधानी काबूल में अमेरिकी सैन्‍य काफिले को निशाना बनाते हुए हमला किया गया था। काबूल के उत्‍तर में बगराम एयरबेस पर आत्‍मघाती बम विस्‍फोट किया गया था। हालांकि, इस हमले में किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं मिली थी। हमले में कई घरों को नुकसान हुआ था। इस हमले की जिम्मेदारी किसी भी संगठन ने नहीं ली थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.