Move to Jagran APP

तुर्की ने मारे गए IS सरगना बगदादी की बीवी को पकड़ने का किया दावा

राष्ट्रपति एर्दोगन ने की घोषणा नहीं दी विस्तृत जानकारी।

By Nitin AroraEdited By: Published: Thu, 07 Nov 2019 07:52 AM (IST)Updated: Thu, 07 Nov 2019 07:53 AM (IST)
तुर्की ने मारे गए IS सरगना बगदादी की बीवी को पकड़ने का किया दावा

अंकारा, एपी। तुर्की ने आतंकी संगठन आइएस के मारे गए सरगना अबू बकर अल-बगदादी की एक पत्नी को गिरफ्तार करने का दावा किया हैा। तुर्की के राष्ट्रपति रिसेप तैयब एर्दोगन ने बुधवार को यह घोषणा की।

loksabha election banner

राजधानी अंकारा में एक समारोह में एर्दोगन ने बगदादी की बीवी के पकड़े जाने की घोषणा की। लेकिन यह नहीं बताया कि उसे कब और कैसे पकड़ा गया और किस तरह उसकी पहचान हुई।

बताया जाता है कि बगदादी की चार पत्नियां थीं। उसके एक करीबी ने भी बताया कि बगदादी की चार पत्नियां थीं। इस्लामिक कानून उसे एक बार में इतनी ही पत्नियां रखने की इजाजत देता है।

अमेरिका पर बगदादी के मारे जाने खबर को सनसनीखेज बनाने का आरोप लगाते हुए एर्दोगन ने कहा कि हमने उसकी पत्नी को पकड़ लिया है और पहली बार इसकी घोषणा कर रहे हैं। इससे पहले तुर्की ने सीरिया में बगदादी की बहन रसमिया अवद, उसके पति और उसकी बहू को पकड़ने का दावा किया था।

आइएस सरगना बगदादी 26 अक्टूबर को अमेरिकी सैन्य कार्रवाई के दौरान एक सुरंग में घिर जाने पर खुद को उड़ा लिया था। धमाके में उसके साथ उसके दो बेटे भी मारे गए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.