Move to Jagran APP

गाजा से आतंकियों ने इजरायल पर की गोलाबारी

इजरायल की सेना ने कहा, 'मोर्टार से दागे गए 25 गोलों को आयरन हवाई सुरक्षा प्रणाली ने लक्ष्य पर पहुंचने से पहली ही मार गिराया। कुछ गोले मैदानी इलाके में गिरे।

By Manish NegiEdited By: Published: Tue, 29 May 2018 08:55 PM (IST)Updated: Tue, 29 May 2018 08:55 PM (IST)
गाजा से आतंकियों ने इजरायल पर की गोलाबारी

यरुशलम, एएफपी। फलस्तीन के आतंकियों ने मंगलवार को गाजा पट्टी से इजरायल के दक्षिणी क्षेत्र में मोर्टार से अचानक गोलाबारी शुरू कर दी। इससे हालांकि किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। लेकिन इस घटना ने गाजा और इजरायल सीमा पर तनाव बढ़ा दिया है।
इजरायल की सेना ने कहा, 'मोर्टार से दागे गए 25 गोलों को आयरन हवाई सुरक्षा प्रणाली ने लक्ष्य पर पहुंचने से पहली ही मार गिराया। कुछ गोले मैदानी इलाके में गिरे। इसमें किसी नागरिक को नुकसान नहीं पहुंचा। एक गोला छोटे बच्चों के स्कूल पर जाकर फटा। उस वक्त बच्चे स्कूल में नहीं थे।' इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने इस पर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि आतंकी संगठनों पर सेना की जवाबी कार्रवाई कड़ी और भीषण होगी।
2014 के बाद से आतंकियों की इजरायल पर यह सबसे भीषण गोलाबारी थी। सोमवार को गाजा के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा था कि गाजा सीमा पर बनी निगरानी पोस्ट को इजरायल के टैंक ने तबाह कर दिया है। इसमें तीन फलस्तीनी नागरिकों की मौत हो गई थी। वहीं, इजरायल का कहना है कि अपनी सुरक्षा के चलते उसे ऐसा करना पड़ा। जानकारों का मानना है कि इसी घटना का बदला लेने के लिए फलस्तीनी आंतकियों ने यह गोलाबारी की है।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.