काबुल, एएनआइ। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में रविवार को एक आत्मघाती हमलावर ने मोटरसाइकिल से खुद को उड़ा लिया। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक रविवार को काबुल में स्थानीय लोग एक प्रसिद्ध विपक्ष के नेता अहमद शाह मसूद की मौत की बरसी मनाने के लिए इकट्ठा हुए थे, कि तभी इस आत्मघाती हमलावर ने खुद को भीड़ के पास आकर अपने आप को धमाके से उड़ा लिया। अधिकारियों के मुताबिक इस धमाके में 2 लोगों के घायल होने की खबर है। 

काबुल पुलिस प्रवक्ता हाशमत स्टेनिकजई ने न्यूज एजेंसी एएफपी को बताया कि आतंकी अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में वाहनों के समूह को टारगेट किया था उन्होंने साथ ही यह भी बताया कि इस धमाके में किसी भी व्यक्ति की मौत की खबर नहीं है जबकि स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता वहीद मजरो के मुताबिक इस धमाके में एक व्यक्ति की मौत हो गई है और दो घायल हो गए हैं।

इसके पहले अफगानिस्तान के सुरक्षा बलों ने एक आदमी की हत्या यह कहकर कर दी थी कि वो अहमद शाह मसूद के समर्थकों के पास खुद को आत्मघाती हमलावर बन कर धमाका करने का षड्यंत्र रच रहा था। ताजिक कमांडर ने 1980 के दशक और 1996-2001 के बीच तालिबान शासित सोवियत के कब्जे के विरोध का नेतृत्व किया था। यह हमला मसूद की 17वीं बरसी मनाने वाले समर्थकों को आतंकित करने के लिए किया गया था।

 

Posted By: Ravindra Pratap Sing