Move to Jagran APP

अफगानिस्तान: फिर से दहला काबुल, नेता की बरसी मना रहे लोगों पर आत्मघाती हमला

नेता की मौत की 17वीं बरसी मना रहे समर्थकों के विरोध में किया गया ये आत्मघाती हमला।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Published: Sun, 09 Sep 2018 05:23 PM (IST)Updated: Sun, 09 Sep 2018 05:47 PM (IST)
अफगानिस्तान: फिर से दहला काबुल, नेता की बरसी मना रहे लोगों पर आत्मघाती हमला
अफगानिस्तान: फिर से दहला काबुल, नेता की बरसी मना रहे लोगों पर आत्मघाती हमला

काबुल, एएनआइ। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में रविवार को एक आत्मघाती हमलावर ने मोटरसाइकिल से खुद को उड़ा लिया। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक रविवार को काबुल में स्थानीय लोग एक प्रसिद्ध विपक्ष के नेता अहमद शाह मसूद की मौत की बरसी मनाने के लिए इकट्ठा हुए थे, कि तभी इस आत्मघाती हमलावर ने खुद को भीड़ के पास आकर अपने आप को धमाके से उड़ा लिया। अधिकारियों के मुताबिक इस धमाके में 2 लोगों के घायल होने की खबर है। 

loksabha election banner

काबुल पुलिस प्रवक्ता हाशमत स्टेनिकजई ने न्यूज एजेंसी एएफपी को बताया कि आतंकी अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में वाहनों के समूह को टारगेट किया था उन्होंने साथ ही यह भी बताया कि इस धमाके में किसी भी व्यक्ति की मौत की खबर नहीं है जबकि स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता वहीद मजरो के मुताबिक इस धमाके में एक व्यक्ति की मौत हो गई है और दो घायल हो गए हैं।

इसके पहले अफगानिस्तान के सुरक्षा बलों ने एक आदमी की हत्या यह कहकर कर दी थी कि वो अहमद शाह मसूद के समर्थकों के पास खुद को आत्मघाती हमलावर बन कर धमाका करने का षड्यंत्र रच रहा था। ताजिक कमांडर ने 1980 के दशक और 1996-2001 के बीच तालिबान शासित सोवियत के कब्जे के विरोध का नेतृत्व किया था। यह हमला मसूद की 17वीं बरसी मनाने वाले समर्थकों को आतंकित करने के लिए किया गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.