Move to Jagran APP

सऊदी किंग सलमान बिन अब्दुल अजीज और क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान में मतभेद की अटकलें

हाल ही में भारत के दौरे पर आए सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान और उनके पिता किंग सलमान बिन अब्दुल अजीज अल सौद के बीच मतभेद की अटकलें हैं।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Thu, 07 Mar 2019 01:11 AM (IST)Updated: Thu, 07 Mar 2019 01:21 AM (IST)
सऊदी किंग सलमान बिन अब्दुल अजीज और क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान में मतभेद की अटकलें
सऊदी किंग सलमान बिन अब्दुल अजीज और क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान में मतभेद की अटकलें

 नई दिल्ली, आइएएनएस। हाल ही में भारत के दौरे पर आए और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ अच्छे संबंध रखने वाले सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान और उनके पिता किंग सलमान बिन अब्दुल अजीज अल सौद के बीच मतभेद की अटकलें हैं। इन अटकलों से उदारवादी माने जाने वाले प्रिंस सलमान द्वारा शुरू की गई कुछ महत्वाकांक्षी सुधारों को लेकर सवाल खड़े होने लगे हैं।

loksabha election banner

हालांकि, यह पता नहीं चल पाया है कि पिता-पुत्र के बीच मतभेद के क्या कारण हैं। लेकिन पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या के बाद से ही प्रिंस सलमान दुनिया की नजरों में आ गए हैं। सलमान के काम करने के तरीके के मुखर आलोचक रहे वाशिंगटन पोस्ट के पत्रकार खशोगी की पिछले साल 2 अक्टूबर को हत्या कर दी गई थी। उनका शव आज तक नहीं बरामद हुआ है।

भारत से लौटने के बाद प्रिंसल सलमान ने एक डिग्री पर डिप्टी किंग के रूप में हस्ताक्षर किए थे। माना जा रहा है कि किंग सौद की मिस्त्र यात्रा के दौरान दोनों के बीच विवाद गहरा गया था। किंग को खतरे को लेकर अलर्ट किया गया था, जिसके बाद उन्होंने अपने सुरक्षाकर्मियों को बदल दिया था। मिस्त्र से भी सुरक्षा लेने से उन्होंने इन्कार कर दिया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.