Move to Jagran APP

Sheikha Latifa: दुबई की लापता प्रिंसेज लतीफा की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल, मचा हंगामा

दुबई की लापता प्रिंसेज लतीफा अल मकतूम की नई तस्‍वीरें इन दिनों सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रही है। 35 वर्षीय प्रिंसेज ने फरवरी महीने में एक वीडियो जारी कर बताया था कि उन्‍हें बंधक बनाकर रखा गया है। लतीफा दुबई के शासक शेख मोहम्मद की बेटी हैं।

By Ramesh MishraEdited By: Published: Mon, 24 May 2021 06:40 PM (IST)Updated: Mon, 24 May 2021 06:53 PM (IST)
दुबई की लापता प्रिंसेज लतीफा अल मकतूम की नई तस्‍वीरें इन दिनों सोशल मीडिया में खूब वायरल। फाइल फोटो।

दुबई, एजेंसी। Princess Latifa Al Maktoum Latest News: दुबई की लापता प्रिंसेज लतीफा अल मकतूम की नई तस्‍वीरें इन दिनों सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रही है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर दो अलग-अलग अकाउंट से ये तस्वीर पोस्ट की गई है। लतीफा के बारे में कई महीनों से कोई जानकारी नहीं मिल रही थी। बता दें कि यूएई से भागने की कोशिश के बाद प्रिंसेज लतीफा को पिछले तीन वर्षों से कैद कर रखा गया था। 35 वर्षीय प्रिंसेज ने फरवरी महीने में एक वीडियो जारी कर बताया था कि उन्‍हें बंधक बनाकर रखा गया है। 35 वर्षीय प्रिंसेज ने फरवरी महीने में एक वीडियो जारी कर बताया था कि उन्‍हें बंधक बनाकर रखा गया है। लतीफा दुबई के शासक शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मख्तूम की बेटी हैं।

loksabha election banner

शॉपिंग मॉल में दो अन्य महिलाओं के साथ बैठी नजर आ रही हैं लतीफा

बता दें कि दो इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट की गई तस्वीरों में प्रिंसेज लतीफा दुबई के एक शॉपिंग मॉल में दो अन्य महिलाओं के साथ बैठी नजर आ रही हैं। हालांकि, वायरल हुई तस्वीर को सत्यापित नहीं किया गया है और ना ही इससे जुड़ी कोई अन्य जानकारी सामने आई है। इस तस्वीर के लिए जाने की तारीख की पुष्टि नहीं हो पाई है फिर भी दावा किया जा रहा है कि यह तस्वीर इसी महीने की है। उधर, लतीफा की दोस्त ने इस बात की पुष्ट की है कि तस्वीर में दिखाई दे रही महिला लतीफ ही है। उधर, लतीफा कैंपेन ग्रुप के सह-संस्थापक डैविड हैग ने एक बयान जारी कर कहा है कि हम बताना चाहते हैं कि हमारे अभियान में संभावित रूप से महत्वपूर्ण और सकारात्मक विकास हुआ है। हम इस स्तर पर कुछ नहीं कहना चाहते हैं, लेकिन सही वक्त पर एक और बयान जारी किया जाएगा।

2018 के बाद पहली बार सार्वजनिक दिखीं लतीफा

लतीफा दिसंबर, 2018 के बाद पहली बार किसी सार्वजनिक स्थान पर दिखाई दी हैं। इससे पहले वह पूर्व आयरिश राष्ट्रपति मैरी रॉबिन्सन के साथ एक स्टेज फोटो में दिखाई दी थीं। मेल ऑनलाइन की रिपोर्ट के अनुसार, प्रिंसेज लतीफा को दुबई के विला प्रिजन में रखा गया था, तब सशस्त्र गार्ड चौबीसों घंटे उनकी निगरानी किया करते थे। लेकिन, अब उनके ऊपर से निगरानियों को हटा दिया गया है और वह अपने दोस्तों से मिल सकती हैं।

आखिर कौन हैं लतीफा

राजकुमारी लतीफा दुबई के शासक और यूएई के प्रधानमंत्री शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम की बेटी हैं। राजकुमारी अल मकतूम के 30 बच्चों में से एक हैं। लतीफा ने लगातार 7 सालों तक भागने की तैयारी की थी। प्रिसेंस ने 16 साल की उम्र में ही भागने की कोशिश की थी। इस साल फरवरी में लतीफा ने अपना एक विडियो शूट कर कई किस्से सुनाए थे। लतीफा के मुताबिक उस समय उन्हें पकड़ लिया गया था और तीन साल तक जेल में टॉर्चर किया गया। लतीफा ने विडियो में अपने पिता को काफी क्रूर भी बताया था।

दुबई के शासक की दूसरी बेटी जिसने की भागने की कोशिश

लतीफा से पहले भी दुबई के शासक की एक बेटी भागने की कोशिश कर चुकी है। यह किस्सा थोड़ा पुराना है। लतीफा से बड़ी राजकुमारी शम्सा ने 2000 में ब्रिटेन के सरे एस्टेट से भागने की कोशिश की थी। कुछ हफ्ते बाद 19 साल की शम्सा को कैंब्रिज से पकड़कर दुबई लाया गया था। यह मामला आज भी अनसुलझा हुआ है क्योंकि यूके की पुलिस को जांच के लिए दुबई आने की अनुमति नहीं मिली। भागने की कोशिश के बाद से शम्सा अबतक सार्वजनिक जीवन में नहीं देखी गई हैं। शम्सा के बाद लतीफा ने सात सालों के दौरान कई बार भागने की असफल कोशिश की, जिसमें एक बार वह कामयाब भी रहीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.