Move to Jagran APP

सऊदी बहनों ने लगाई सुरक्षा की गुहार, बोलीं- सऊदी गई तो हो जाएगा हमारा कत्‍ल

उन्‍होंने कहा है कि उनके पिता और भाई उनकी तलाश में जॉर्जिया पहुंच चुके हैं। दोनों बहनों ने राजनयिक संरक्षण की मांग की है।

By Ramesh MishraEdited By: Published: Wed, 17 Apr 2019 04:06 PM (IST)Updated: Wed, 17 Apr 2019 04:06 PM (IST)
सऊदी बहनों ने लगाई सुरक्षा की गुहार, बोलीं- सऊदी गई तो हो जाएगा हमारा कत्‍ल

दुबई, पीटीआइ। सऊदी की रहने वाली दो सगी बहनों ने अपने देश से भागने के बाद जॉर्जिया से मदद की गुहार लगाई है। दोनों बहनों का दावा है कि अगर उन्‍हें जबरन सऊदी अरब लौटा दिया गया उनका कत्‍लेआम हो जाएगा। उन्‍होंने कहा है कि उनके पिता और भाई उनकी तलाश में जॉर्जिया पहुंच चुके हैं। दोनों बहनों ने राजनयिक संरक्षण की मांग की है।

loksabha election banner

दोनों बहनों ने यह यह अपील सोशल मीडिया के जरिए किया है। जाॅर्जियासिस्‍ट्स नामक एक ट्विटर अकाउंट में उन्‍होंने अपनी पहचान का खुलासा किया है। ट्वीटर में उन्‍होंने खुद को 28 वर्षीय महा अल-सुबी और 25 वर्षीय वफा अल-सूबी के रूप में अपनी पहचान बताई है। उन्‍होंने इस ट्वीटर अकाउंट पर अपने पासपोर्ट की प्रतियां भी पोस्‍ट किया है। इससे उनकी सहज रूप से पहचान की जा सके।

बता दें कि जॉर्जिया में प्रवेश के लिए सऊदी के लिए वीजा की जरूरत नहीं होती है। यहां मुक्‍त वीजा है। इसके चलते यहां पीड़‍ित सऊदी महिलाएं भाग कर आती हैं। उन्‍होंने दावा किया है कि सऊदी अरब में महिलाएं मर्दों के दुर्व्‍यवहार का शिकार हैं। कई सऊदी महिलाएं इस अपमान से तंग आकर भाग जाती हैं। उन्‍होंने कहा कि इसका हमारे पास प्रमाण है। उन्‍हाेंने कहा देश से भागी सऊदी महिलाओं के साथ गंदा व्‍यवहार किया जाता है। उन्‍हें हिरासत में रखा जाता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.