Move to Jagran APP

सऊदी अरब ने अरबपति प्रिंस अल-वलीद के भाई को एक साल बाद किया रिहा

सऊदी अरब की सरकार ने अरबपति प्रिंस अल-वलीद बिन तलाल के भाई प्रिंस खालिद को सालभर तक हिरासत में रखने के बाद रिहा कर दिया है।

By TaniskEdited By: Published: Sun, 04 Nov 2018 04:45 PM (IST)Updated: Sun, 04 Nov 2018 04:49 PM (IST)
सऊदी अरब ने अरबपति प्रिंस अल-वलीद के भाई को एक साल बाद किया रिहा

loksabha election banner

रियाद, एएफपी। सऊदी अरब की सरकार ने अरबपति प्रिंस अल-वलीद बिन तलाल के भाई प्रिंस खालिद को सालभर तक हिरासत में रखने के बाद रिहा कर दिया है। पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या के मामले में अंतरराष्ट्रीय दबाव झेल रही सऊदी सरकार ने खालिद को अचानक रिहा करने का कोई कारण नहीं बताया है।

पिछले साल नवंबर में सऊदी अरब के वारेन बफे कहे जाने वाले प्रिंस अल-वलीद समेत देश के दर्जनों प्रिंस को राजधानी रियाद के आलीशान रिट्ज कार्लटन होटल में नजरबंद कर दिया गया था। सऊदी सरकार ने इसे भ्रष्टाचार के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करार दिया था। लेकिन आलोचकों का कहना है कि यह क्राउन प्रिंस मुहम्मद बिन सलमान का अपने संभावित प्रतिद्वंद्वियों को किनारे करने और सत्ता पर अपनी पकड़ मजबूत करने का प्रयास था।

प्रिंस खालिद ने सरकार के इस कदम की आलोचना की थी, जिसके बाद उन्हें भी हिरासत में ले लिया गया था। सरकार के साथ गोपनीय वित्तीय करार करने के बाद प्रिंस अल-वलीद को इस साल जनवरी में ही रिहा कर दिया गया था। खशोगी हत्या मामले में कूटनीतिक संकट का सामना कर रहे सऊदी ने अब शाही परिवार के सदस्यों के बीच संबंध मजबूत करने की योजना बनाई है। संभावना जताई जा रही है कि रियाद के पूर्व गर्वनर प्रिंस तुर्की बिन अब्दुल्ला समेत नजरबंद अन्य शाही सदस्यों को भी जल्द छोड़ दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.