बगदाद, एएनआइ। इराकी समाचार एजेंसी (INA) ने देश के सुरक्षा अधिकारियों का हवाला देते हुए कहा कि ग्रीन जोन कहे जाने वाले इलाके, जहां कई सरकारी इमारतें और दूतावास हैं, वहां सोमवार सुबह दो रॉकेट इराकी राजधानी बगदाद में एक आवासीय क्षेत्र में दागे गए। मीडिया आउटलेट द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, 'आतंकवादी समूहों ने सोमवार की सुबह दो रॉकेट दागे ... जादरिया जिले की दिशा में। पहला रॉकेट एक रेस्त्रां के बगल में बेबिलोन होटल के पीछे गिरा, दूसरा इराकी एयरवेज कार्यालय के पास गिरा।' हालांकि, इस हमले में कोई घायल और हताहत नहीं हुआ है।

बगदाद ग्रीन ज़ोन अक्सर रॉकेट हमलों से ग्रस्त रहा है। जून के मध्य में, इराकी सशस्त्र बलों की संयुक्त कमान ने कहा था कि प्रधान मंत्री मुस्तफा अल-कदीमी ने क्षेत्र पर हमलों को रोकने के लिए विशेष समितियों के गठन का आदेश दिया है। 1 अक्टूबर को, अल-कदीमी ने कहा था कि उनका देश लगातार हमलों के बीच विदेशी दूतावासों और राजनयिक मिशनों का बचाव करने के लिए प्रतिबद्ध था और इन हमलों को अपने क्षेत्रीय और अंतर्राष्ट्रीय साझेदारों के साथ इराक की स्थिरता और संबंधों को कमजोर करने का प्रयास माना था।

प्रधान मंत्री ने पहले कहा था कि कई देश, मुख्य रूप से संयुक्त राज्य अमेरिका, इराकी राजधानी में अपने राजनयिक मिशनों को बंद करना चाहते थे यदि ग्रीन ज़ोन पर रॉकेट हमले जारी रहते हैं तो। वहीं, पश्चिमी राजनयिकों ने कहा था कि ऐसी योजनाएं बगदाद के साथ उनके संबंधों से संबंधित नहीं थीं, लेकिन सुरक्षा चिंताओं के कारण आई थीं।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस