मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

अबू धाबी, एएनआइ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अबू धाबी पहुंच गए हैं। पीएम मोदी अबू धाबी के क्राउन प्रिंस से मुलाकात करेंगे। इस दौरान दोनों ही नेताओं में द्विपक्षीय, क्षेत्रीय और अंतरराष्ट्रीय मामलों पर भी चर्चा होगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को UAE के सर्वोच्च सम्मान ‘ऑर्डर ऑफ जाएद’ से भी सम्मानित किया जाएगा। इस अवॉर्ड की घोषणा इसी साल अप्रैल में हुई थी। पीएम मोदी को सम्मान देने का मकसद भारत और दुबई के बीच द्विपक्षीय संबंधों को और मजबूती देना है। यह सम्मान दुबई के संस्थापक शेख जाएद बिन सुल्तान अल नाहयान के नाम पर रखा गया है। 

वहीं, पीएम मोदी ने फ्रांस से रवाना होने के बाद ट्वीट कर बताया कि उनका फ्रांस दौरा काफी सफल रहा। हमने अलग-अलग मुद्दों पर बातचीत की। यह बातचीत हमारे आपसी सहयोग को बढ़ाएगी और नए मौके देगी। इसके साथ ही पीएम मोदी ने फ्रांस की जनता और सरकार का मेहमाननवाजी के लिए धन्यवाद किया।

बता दें कि इसके पहले पीएम मोदी फ्रांस की राजधानी पेरिस में जी 7 समिट में हिस्सा लिया था। पीएम मोदी ने शुक्रवार को यूनेस्को मुख्यालय में भारतीयों को संबोधित किया था।

इस दौरान पीएम मोदी ने लोगों को जन्माष्टमी की बधाई दी। उन्होंने कहा कि मुझे बताया गया है कि गणपति महोत्सव पेरिस के cultural calendar की मुख्य विशेषता बन गया है। अब से कुछ दिनों में लोग यहां गणेश चतुर्थी मनाएंगे और पेरिस की सड़कें गणपति मोरया से गूंजेंगी। उन्होंने फ्रांस में बसे भारतीयों को उनके योगदान के लिए भी सराहा। 

पीएम मोदी ने दौरे के दूसरे दिन (शुक्रवार) सबसे पहले फ्रांस के प्रधानमंत्री एडवर्ड चार्ल्स फिलिप से भी मुलाकात की थी। इससे पहले गुरुवार को पीएम मोदी और फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों ने मुलाकात की थी। दोनों के बीच द्वपक्षीय वार्ता भी हुई थी।

Posted By: Dhyanendra Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप