Move to Jagran APP

अफगानिस्तान में बम धमाका, 43 लोगों की मौत, 11 घायल

काबुल में हुए बम धमाके में 43 लोगों की मौत हो गई है, जबकि करीब 9 लोग घायल बताए जा रहे हैं।

By Arti YadavEdited By: Published: Tue, 25 Dec 2018 09:53 AM (IST)Updated: Tue, 25 Dec 2018 09:53 AM (IST)
अफगानिस्तान में बम धमाका, 43 लोगों की मौत, 11 घायल

काबुल, आइएनएस। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में हुए आतंकी हमले में 43 लोगों की मौत हो गई है। धमाके में 32 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई थी, जबकि करीब 20 लोग घायल थे। उनमें से 11 लोगों ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। मारे गए लोगों में आम नागरिक, पुलिस अधिकारी और हमलावर भी शामिल हैं। यह आत्मघाती हमला सोमवार को काबुल के सरकारी परिसर में किया गया। जहां बम धमाके के साथ ही बंदूकधारी ने फायरिंग कर लोगों को निशाना बनाया।

loksabha election banner

गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नजीब दानिश ने बताया कि करीब एक घंटे तक चले हमले में 20 लोग घायल हुए हैं। हालांकि, इन आंकड़ों में बदलाव संभव है। उन्होंने बताया कि हताहतों में ज्यादातर आम नागरिक हैं। नजीब दानिश ने बताया कि एक आत्मघाती हमलावर ने सरकारी बहुमंजिला इमारत के सामने विस्फोटकों से लदी अपनी कार को धमाका कर उड़ा दिया। इसके कुछ मिनट बाद कई बंदूकधारियों ने उस सरकारी परिसर में प्रवेश किया, जहां लोक निर्माण मंत्रालय, श्रम मंत्रालय, सामाजिक मामले, शहीद और विकलांग कल्याण मंत्रालयों के कार्यालय स्थित हैं। कुछ कर्मचारी छिपकर अपनी जान बचाने में कामयाब रहे। अधिकारियों के अनुसार, अफगान राजधानी में हिंसा का यह ताजा मामला है।

अभी तक किसी ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। लोक निर्माण मंत्रालय में काम करने वाले एक कर्मचारी और हमले के गवाह अशरफ ने बताया कि परिसर के अंदर आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच जमकर फायरिंग हुई। उसने बताया कि आतंकियों ने भागने के दौरान पास में ही स्थित राष्ट्रीय सुरक्षा निदेशालय एनडीएस पर भी गोलीबारी की। अफगान पुलिस ने हमला करने वालों में से 3 आतंकियों को मार गिराया। दानिश ने बताया कि चौथा हमलावर कार बम धमाके में मारा गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.