Move to Jagran APP

गाजा में इजरायली सैनिक की गोली से फलस्तीनी पत्रकार की मौत

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार इजरायली सीमा से सटे गाजा के पास 20 हजार फलस्तीनी नागरिक इजरायल के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

By Tilak RajEdited By: Published: Sat, 07 Apr 2018 04:25 PM (IST)Updated: Sat, 07 Apr 2018 04:25 PM (IST)
गाजा में इजरायली सैनिक की गोली से फलस्तीनी पत्रकार की मौत

गाजा शहर, एएफपी/आइएएनएस। गाजा सीमा के पास शुक्रवार को इजरायली सुरक्षा बलों की गोली से फलस्तीनी पत्रकार यासर मुर्तजा की मौत हो गई। मुर्तजा इजरायल के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे फलस्तीनी नागरिकों की न्यूज कवर करने गए थे। यह जानकारी फलस्तीन के स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार को दी।

loksabha election banner

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार इजरायली सीमा से सटे गाजा के पास 20 हजार फलस्तीनी नागरिक इजरायल के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इसे कवर करने गए मुर्तजा को इजरायली सुरक्षा बलों की गोलियों का शिकार होना पड़ा। गोली लगने के वक्त उसने प्रेस वाली शर्ट पहनी हुई थी। मुर्तजा गाजा स्थित एन मीडिया एजेंसी में फोटो जर्नलिस्ट के तौर पर कार्यरत थे।

इजरायली सेना ने घटना पर टिप्पणी करने से इनकार करते हुए कहा कि वह इसकी समीक्षा करेंगे। वहीं एक दूसरी घटना में मध्य गाजा के अल-बुरेजी क्षेत्र में 20 वर्षीय हमजा अब्देल आल की भी गोली लगने से मौत हो गई। इस तरह विरोध प्रदर्शन में मरने वालों की संख्या बढ़कर नौ हो गई है।

गौरतलब है कि पिछले दो हफ्ते से फलस्तीनी नागरिक इजरायल के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। कई बार प्रदर्शनकारियों ने इजरायल के सैनिकों पर पत्थरबाजी की व सीमा पर सुरक्षा दीवार को नुकसान पहुंचाने की कोशिश भी की। इन झड़पों में अब तक 1300 फलस्तीनी घायल हो चुके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.