कुवैत सिटी, एजेंसी। कुवैती क्राउन प्रिंस शेख नवाफ अल-अहमद अल-जबर अल-सबा ने अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप को धन्‍यवाद दिया है। राष्‍ट्रपति ट्रंप ने अमीर शेख अल-अहमद अल-अहमद अल के इलाज के लिए अमेरिकी वायु सेना के विमान भेजने पर कुवैती क्राउन ने पत्र भेजकर उनको थैंक्‍स कहा है। एक मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि अमीर इस समय बीमार हैं और वह इलाज के लिए वाशिंगटन गए हैं। गल्फ न्यूज ने शनिवार बताया कि पत्र में शेख नवाफ ने कहा कि यह दोनों देशों के अच्‍छे संबंधों को प्रतिनिधितव करता है। यह इस बात की गारंटी है कि कुवैत और अमेरिका के बीच ठोस संबंध हैं।  

91 वर्षीय अमीर ने अमेरिका में कराई सर्जरी 

91 वर्षीय अमीर इस समय बीमार हैं और वह इलाज के लिए वाशिंगटन गए हैं। उन्‍होंने गुरुवार को कुवैत छोड़ दिया ताकि वह अमेरिका में अपना चिकित्सा उपचार पूरा कर सके। हेवास ने 18 जुलाई को एक मेडिकल चेकअप के लिए अस्पताल में भर्ती कराया और एक दिन बाद सफल सर्जरी की। सर्जरी का कारण या अमेरिका में अमीर को क्या उपचार मिल रहा है, इसका खुलासा नहीं किया गया है।

अमीर की अनुपस्थित में क्राउन प्र‍िंस अस्‍थाई रूप से शासक

कुवैती कानून के तहत अमीर की अनुपस्थित में क्राउन प्र‍िंस अस्‍थाई रूप से शासक के रूप में नियुक्‍त होता है। शेख सबा को अमीर नियुक्त करने के बाद 2006 में शेख नवाफ को क्राउन प्रिंस के रूप में शपथ दिलाई गई। पिछले साल कुवैत का अमीर रहते हुए उन्‍हें स्‍वास्‍थ्‍य संबंधी दिक्‍कत का सामना करना पड़ा था। शेख सबा को खाड़ी देश की विदेश नीति को आकार देने के लिए श्रेय दिया जाता है। 2006 में अमीर बनने से पहले वह विदेश मंत्री के रूप में दशकों तक कार्य कर चुके हैं। 

जीतेगा भारत हारेगा कोरोन

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस