Move to Jagran APP

Kuwait Fire: कब आएगा अग्निकांड में जान गंवाने वाले भारतीयों का शव? स्टैंड-बाय पर IAF, कुवैत के विदेश मंत्री ने भारत को दिया ये आश्वासन

कुवैत के विदेश मंत्री अब्दुल्ला अली अल-याहया ने विदेश राज्य मंत्री कीर्ति वर्धन सिंह को इस हादसे में मारे गए सभी भारतीयों के पार्थिव शरीर को जल्द से जल्द स्वदेश भेजने का आश्वासन दिया है। अब्दुल्ला अली अल-याहया ने इस घटना में मारे गए लोगों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की। उन्होंने इस दौरान कहा कि घायलों की चिकित्सा देखभाल में कोई कमी नहीं की जाएगी।

By Sonu Gupta Edited By: Sonu Gupta Thu, 13 Jun 2024 05:50 PM (IST)
Kuwait Fire: कब आएगा अग्निकांड में जान गंवाने वाले भारतीयों का शव? स्टैंड-बाय पर IAF, कुवैत के विदेश मंत्री ने भारत को दिया ये आश्वासन
कुवैत अग्निकांड में अब तक 40 भारतीयों की मौत। फाइल फोटो।

एएनआई, नई दिल्ली। कुवैत के मंगाफ शहर में एक बहुमंजिला इमारत में बुधवार सुबह आग लगने से अब तक करीब 40 भारतीयों की मौत हुई है। वहीं, इस हादसे में 50 से अधिक लोग घायल हुए हैं। सभी घायलों का इलाज कुवैत के पांच सरकारी अस्पतालों में किया जा रहा है। इस दुखद हादसे के बाद विदेश राज्य मंत्री कीर्ति वर्धन सिंह ने कुवैत के मुबारक अल कबीर अस्पताल का दौरा किया।

विदेश राज्य मंत्री ने किया अस्पताल का दौरा

उन्होंने इस दौरान सभी घायलों से उनका हालचाल जाना और उन्हें भारत सरकार के सहयोग का पूरा आश्वासन दिया। अपने दौरे के दौरान विदेश राज्य मंत्री ने भारतीयों की अच्छी देखभाल करने के लिए अस्पताल के अधिकारियों, डॉक्टरों और नर्सों की सराहना की। मालूम हो कि कबीर अस्पताल सात घायलों का इलाज किया जा रहा है।

जाबेर अस्पताल का भी किया दौरा

इससे पहले कुवैत पहुंचने के बाद उन्होंने भारतीयों का हालचाल जानने के लिए तुरंत जाबेर अस्पताल पहुंचे थे। उन्होंने इस दौरान अस्पताल में इलाज करा रहे छह घायल भारतीयों से मुलाकात की।

शवों को कब लाया जाएगा स्वदेश?

इधर, कुवैत के विदेश मंत्री अब्दुल्ला अली अल-याहया ने विदेश राज्य मंत्री कीर्ति वर्धन सिंह को इस हादसे में मारे गए सभी भारतीयों के पार्थिव शरीर को जल्द से जल्द स्वदेश भेजने का आश्वासन दिया है। अब्दुल्ला अली अल-याहया ने इस घटना में मारे गए लोगों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की। उन्होंने इस दौरान कहा कि घायलों की चिकित्सा देखभाल में कोई कमी नहीं की जाएगी।

स्टैंड-बाय पर रखा गया भारतीय वायुसेना का विमान

समाचार एजेंसी एएनआई ने रक्षा अधिकारियों के हवाले से बताया कि इस अग्निकांड में जान गंवाने वाले भारतीयों के शवों को वापस स्वदेश लाने के लिए भारतीय वायुसेना का सी-130जे सुपर हरक्यूलिस परिवहन विमान को हिंडन एयरबेस पर स्टैंड-बाय पर रखा गया है।