Move to Jagran APP

गाजा में शरणार्थियों के ठिकाने पर इजरायल का हमला, 13 फिलिस्तीनी नागरिकों की मौत, कई घायल

Israel- Hamas War इजरायल-हमास युद्ध में तमाम अपीलों के बावजूद आम नागरिकों पर हमले रुक नहीं रहे हैं। इजरायल के ताजा हमले का शिकार हुए हैं 13 शरणार्थी जोकि एक स्कूल में शरण लेकर रह रहे थे। मरने वाले सभी फिलीस्तीनी नागरिक थे। घटना मध्य गाजा में अल-नुसीरत में स्थित एक स्कूल की है । पढ़िए पूरी जानकारी -

By Agency Edited By: Sachin Pandey Sat, 06 Jul 2024 10:03 PM (IST)
इजरायली हमले में 13 लोग मारे गए हैं। (फाइल फोटो)

रायटर्स, गाजा। इजरायल ने एक बार फिर विस्थापित फिलिस्तीनियों को निशाना बनाया है। समाचार एजेंसी रॉयर्स की रिपोर्ट के अनुसार इजरायल के हमले में 13 विस्थापित फिलिस्तीनी मारे गए हैं। मरने वाले लोग गाजा की एक स्कूल में शरण लेकर रह रहे थे, जहां पर यह हमला हुआ है।

जानकारी के अनुसार मध्य गाजा में अल-नुसीरत में स्थित एक स्कूल पर हमला हुआ। फिलिस्तीनी समाचार एजेंसी ने शनिवार को हमले में 13 लोगों के मारे जाने की पुष्टि की। हमले में 50 लोगों के घायल होने की भी खबर है।

बढ़ सकती है मृतकों की संख्या

गाजा सिविल इमरजेंसी सर्विस के प्रवक्ता महमूद बसल ने कहा कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है, क्योंकि घायलों में से कई की हालत गंभीर है। उन्होंने एक बयान में कहा, 'स्कूल पर हमले का मतलब है कि आश्रय की तलाश में अपने घर छोड़ने वाले परिवारों के लिए एन्क्लेव में कोई भी जगह सुरक्षित नहीं है।'

गाजा पट्टी के आठ ऐतिहासिक शरणार्थी शिविरों में से एक, अल-नुसीरत, शनिवार को इजरायली बमबारी का निशाना बना। चिकित्सकों के अनुसार, शिविर में एक घर पर हवाई हमले में कम से कम 10 लोग मारे गए और कई अन्य घायल हो गए।