Move to Jagran APP

इजरायल में दोबारा खुलेंगे स्विमिंग पूल और जिम, सरकार ने हटाई रोक

संसदीय विशेष समिति ने देश भर में सार्वजनिक स्विमिंग पूल और जिम को बंद करने के सरकार के फैसले को पलटने का फैसला किया है।

By Monika MinalEdited By: Published: Tue, 14 Jul 2020 12:39 PM (IST)Updated: Tue, 14 Jul 2020 12:39 PM (IST)
इजरायल में दोबारा खुलेंगे स्विमिंग पूल और जिम, सरकार ने हटाई रोक
इजरायल में दोबारा खुलेंगे स्विमिंग पूल और जिम, सरकार ने हटाई रोक

तेल अवीव, आइएएनएस। नॉवेल कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए इजरायल के संसदीय स्पेशल कमिटी ( parliamentary special committee) ने सरकार द्वारा स्विमिंग पूल और जिम को बंद करने के फैसले को वापस लेने का फैसला लिया है। 6 जुलाई को इजरायली कैबिनेट ने कोरोना वायरस संक्रमण के मामले में तेजी से हुए इजाफे के बाद जिम व सार्वजनिक स्विमिंग पूल के साथ साथ बार, नाइट क्लबों और इवेंट हॉल को बंद कर दिया था। स्विमिंग पूल को बंद करने को लेकर जो फैसला किया गया वह विवादित था क्योंकि होटलों के स्विमिंग पूल को बंद करने का आदेश नहीं था।

loksabha election banner

उपस्वास्थ्य मंत्री योआव किश्च (Yoav Kisch) ने स्विमिंग पूल व जिम के दोबारा खोले जाने के फैसले का विरोध किया और सोमवार को कमिटी की बैठक में बताया कि इनपर लगाए गए प्रतिबंधों का उद्देश्य जनता की स्वास्थ्य के सुरक्षा के मद्देनजर लिया गया है।' इजरायल में अब तक 40 हजार 6 सौ 32 संक्रमण के मामले हैं और इसके कारण 365 लोगों की मौत हो चुकी है। उन्होंने आगे कहा कि स्विमिंग पूल में सैंकड़ों लोग एकत्रित होते हैं। मंत्रालय होटल के स्विमिंग पूल को भी बंद करने की योजना बना रही थी लेकिन वित्त मंत्रालय ने कहा कि इससे होटल इंडस्ट्री ठप हो जाएगा।

अमेरिका के जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के अनुसार, दुनिया भर में कोविड-19 के संक्रमण का आंकड़ा 1 करोड़ 30 लाख के पार चला गया है और मौतों का आंकड़ा 5 लाख 72 हजार है। मंगलवार सुबह तक संक्रमण का यह आंकड़ा 1 करोड़ 30 लाख 70 हजार 97 पर पहुंच गया और इसके कारण मरने वालों की संख्या 5 लाख 72 हजार 4 सौ 11 हो गई है। दुनिया भर में संक्रमण के मामले में पहले स्थान पर अमेरिका है जहां 33 लाख 63 हजार 56 लोग संक्रमित हो चुके हैं और मरने वालों का आंकड़ा 1 लाख 35 हजार 6 सौ पांच है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.