बगदाद, आइएएनएस। इराक में सरकार के खिलाफ चल रहा विरोध प्रदर्शन जारी है। इराकी अधिकारियों ने बताया कि बगदाद में कर्फ्यू में ढील दी गई है। कर्फ्यू को छह घंटे से घटाकर चार कर दिया है, इस बीच राजधानी में सरकार विरोधी प्रदर्शन जारी है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, बगदाद प्रांत की सुरक्षा के लिए जिम्मेदार बगदाद प्रांत की सुरक्षा के लिए शनिवार को एक बयान ने 2 बजे से सुबह 6 बजे तक नए कर्फ्यू को लगाने का फैसला किया।  बयान में प्रदर्शनकारियों के घर लौटने के लिए कर्फ्यू में कमी के लिए और समय देने का इरादा है। बयान में कहा गया है। 25 अक्टूबर को प्रदर्शनकारियों और सुरक्षा बलों के बीच झड़पों में कम से कम 82 लोग मारे गए हैं और 3,000 से अधिक घायल हुए हैं।

इराक में 25 अक्टूबर से प्रदर्शनकारियों और सुरक्षा बलों के बीच झड़पों में कम से कम 82 लोग मारे गए हैं और 3,000 से अधिक घायल हुए हैं। यहां विरोध प्रदर्शनों की नई लहर 1 अक्टूबर को भड़की। सार्वजनिक सेवाओं की कमी और रोजगार के अवसरों में कमी के कारण शुरू हुआ विरोध प्रदर्शन राजधानी और इराक के अन्य क्षेत्रों में फैल गया।इन प्रदर्शनों में कम से कम 157 लोगों की मौत हो गई, जिसमें सुरक्षा बल के आठ सदस्य शामिल हैं।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021