Move to Jagran APP

यूएई में पार्किंग के समय पति की कार से ब्रेक की जगह रेस दबने से भारतीय महिला की मौत

अजमान अमीरात में पति द्वारा कार को पार्क करते समय 45 वर्षीय भारतीय महिला की मौत हो गई। लि‍जी और उनके पति (बदला हुआ नाम) शनिवार को स्वास्थ्य जांच के लिए गए थे। पति को कार को पार्क करने के लिए निर्देश दे रही थीं तभी वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

By Arun kumar SinghEdited By: Published: Mon, 18 Jan 2021 05:08 PM (IST)Updated: Mon, 18 Jan 2021 05:35 PM (IST)
कार को पार्क करते समय 45 वर्षीय एक भारतीय महिला की दुर्घटनावश मौत

 दुबई, प्रेट्र। कार या किसी वाहन को चलाते समय हमेशा सावधानी बरतनी चाहिए। इसमें जरा सी लापरवाही आपकी या आपके किसी करीबी के लिए जानलेवा बन सकती है। ऐसा ही संयुक्‍त अरब अमीरात (यूएई) में देखने को मिला। यहां अजमान अमीरात में पति द्वारा कार को पार्क करते समय 45 वर्षीय एक भारतीय महिला की दुर्घटनावश मौत हो गई। सोमवार को एक मीडिया रिपोर्ट ने यह जानकारी दी।

loksabha election banner

गल्फ न्यूज ने परिवार के करीबी सूत्र के हवाले से बताया कि लि‍जी और उनके पति (बदला हुआ नाम) शनिवार को सामुदायिक अस्पताल में स्वास्थ्य जांच के लिए गए थे। उम्म अल क्वैन के इंडियन एसोसिएशन के अध्यक्ष सज्जाद नातिका ने कहा कि लिजी कार के सामने खड़ी थी। पति को कार को पार्क करने के लिए निर्देश दे रही थीं, तभी वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गया। कार में ब्रेक की जगह रेसिंग दबने से परिसर की दीवार से महिला जा टकराई और उनकी मौत हो गई। 

समाचार पत्र ने बताया कि लिजी और उनके पति दोनों केरल के मूल निवासी हैं और उनके दो बच्चे हैं। उनका बेटा भारत में इंजीनियरिंग का छात्र है। उनकी बेटी, जो दोनों में सबसे छोटी है, उम्म अल क्ववेन के एक स्कूल में पढ़ती है। उनका परिवार अब लगभग एक दशक से वहां बसा हुआ है। 

नातिका ने कहा कि दुर्घटना के बाद अजमान में भारतीय समुदाय सदमे में है। अजमान पुलिस मामले की जांच कर रही है। इंडियन एसोसिएशन महिला की बाडी वापस लाने के लिए समर्थन कर रहा है।  दुबई में भारतीय वाणिज्य दूतावास में प्रेस, सूचना और संस्कृति सचिव नीरज अग्रवाल ने कहा कि वाणिज्य दूतावास परिवार को अपनी हार्दिक संवेदना और हमारी ओर से जरूरी सभी सहायता प्रदान कर रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.