दुबई, एएनआइ। संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के दुबई शहर में पर्यटकों की एक बस रास्ते में लगे साइनबोर्ड से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इस हादसे में बारह भारतीयों समेत 17 यात्रियों की मौत हो गई। इसकी पुष्‍टि भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर की ओर से की गई है। बस में 31 यात्री थे। गुरुवार को हुई इस दुर्घटना में नौ लोग घायल हुए हैं जिनमें पांच की हालत गंभीर है।

हेल्‍पलाइन नंबर +971-565463903 मुहैया कराते हुए भारतीय वाणिज्य दूतावास ने बताया कि हादसे में जान गंवाने वाले कुछ लोगों के परिजनों से संपर्क कर लिया गया है और अन्य के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। दूतावास के अनुसार, दुर्घटना में जान गंवाने वाले भारतीयों में राजगोपालन, फिरोज खान पठान, रेशमा फिरोज खान पठान, दीपक कुमार, जमालुद्दीन अर्कावेत्तिल, किरन जॉनी, वासुदेव और तिलकराम जवाहर ठाकुर शामिल हैं। जमालुद्दीन दुबई की मीडिया फर्म में काम करते थे। उनकी पत्नी और बेटियां केरल में रहती हैं।

यह हादसा उस वक्त हुआ जब ओमान से आई बस गलत दिशा से अल रशीदिया मेट्रो स्टेशन की तरफ जा रही थी। साइनबोर्ड से टकराने के कारण बस के बाएं हिस्से की खिड़कियां टूट गईं। हादसे में जान गंवाने वाले ज्यादातर लोग बायीं ओर ही बैठे थे। भारतीय वाणिज्य दूतावास ने पीडि़तों के परिजनों के प्रति अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त की हैं।

एक ट्वीट में दूतावास ने कहा, 'महावाणिज्यदूत व अन्य अधिकारी घायलों और उनके परिजनों से मिलने अस्पताल पहुंचे। पीड़ितों को हर संभव मदद का भरोसा दिया गया है। घायलों के इलाज के लिए अधिकारियों ने अस्पताल और पुलिस प्रशासन के कर्मियों से भी मुलाकात की।'

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Monika Minal

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप