Move to Jagran APP

Imran Khan Visit to Saudi: क्राउन प्रिंस से की मुलाकात, ईरान के बाद सऊदी पहुंचे इमरान

Imran Khan Visit to Saudi पाकिस्तानी पीएम इमरान खान ने बुधवार को सऊदी अरब के एक दिवसीय यात्रा के दौरान किंग सलमान और क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान से मुलाकात की।

By TaniskEdited By: Published: Wed, 16 Oct 2019 10:56 AM (IST)Updated: Wed, 16 Oct 2019 10:56 AM (IST)
Imran Khan Visit to Saudi: क्राउन प्रिंस से की मुलाकात, ईरान के बाद सऊदी पहुंचे इमरान

रियाद, एएनआइImran Khan Visit to Saudi, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने बुधवार को सऊदी अरब के एक दिवसीय यात्रा के दौरान किंग सलमान और क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान से मुलाकात की। बैठक के दौरान, उन्होंने दोनों देशों के बीच घनिष्ठ संबंधों, द्विपक्षीय सहयोग के पहलुओं और क्षेत्रीय और अंतरर्राष्ट्रीय क्षेत्र में नवीनतम विकास पर चर्चा की। सऊदी अरब के विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तानी प्रधानमंत्री और सऊदी क्राउन प्रिंस के बीच मुलाकात के बारे में ट्विटर पर एक बयान में यह जानकारी दी। यह इस साल इस देश की तीसरी यात्रा थी।  

loksabha election banner

मंत्रालय ने बताया कि देश में आने के कुछ ही समय बाद, इमरान खान ने सऊदी किंग से मुलाकात की। इस दौरान दोनों के बीच क्षेत्रीय और अंतरर्राष्ट्रीय क्षेत्र में नवीनतम विकास पर चर्चा की। सऊदी अरब के चिर प्रतिद्वंद्वी ईरान यात्रा के दो दिन बाद खान की यह यात्रा हुई। 

शाह महमूद कुरैशी भी थे साथ

इमरान की यह यात्रा दोनों देशों के बीच तनाव को कम करने का प्रयास में हुई। इमरान की इस यात्रा के दौरान, खान के साथ विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी भी थे। यह इस साल इमरान की सऊदी अरब की तीसरी यात्रा थी। उनकी पिछली यात्रा सितंबर 2019 में हुई थी। इमरान अमेरिका के न्यूयॉर्क में आयोजित यूएनजीए बैठक में शामिल होने से पहले सऊदी गए थे। इस दौरान यहां उन्होंने क्राउन प्रिंस सलमान से मुलाकात की थी। इससे पहले इसी साल मई में सऊदी गए थे। सऊदी की ओर से क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने फरवरी 2019 में पाकिस्तान की राजकीय यात्रा की थी। 

क्षेत्र में तनाव बरकारार

ईरान पर प्रतिबंधों को लागू करने के अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के फैसले के बाद से इस क्षेत्र में तनाव बरकारार है। ट्रंप के इस फैसले से ईरान की अर्थव्यवस्था चौपट हो गई। इस बाद पिछले महीने 14 सितंबर को सऊदी अरब के प्रमुख तेल कंपनी आरामको के तेल संयंत्रों पर हमला हुआ, जिससे इस क्षेत्र में और तनाव बढ़ गया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.