Move to Jagran APP

COVID-19: दुबई में खुले पार्क व होटल, पटरी पर लौट रही जिंदगी

लॉकडाउन को धीरे-धीरे हटाने के क्रम में संयुक्त अरब अमीरात ने आज होटलों व पार्कों को खोलने का फैसला ले लिया है।

By Monika MinalEdited By: Published: Wed, 13 May 2020 02:07 PM (IST)Updated: Wed, 13 May 2020 02:07 PM (IST)
COVID-19: दुबई में खुले पार्क व होटल, पटरी पर लौट रही जिंदगी
COVID-19: दुबई में खुले पार्क व होटल, पटरी पर लौट रही जिंदगी

दुबई, रायटर्स। संयुक्त अरब अमीरात  (United Arab Emirates) के बिजनेस व पर्यटन की ओर से सार्वजनिक पार्कों को खोलने की अनुमति दे दी गई है। साथ ही होटलों में आए अतिथियों को भी प्राइवेट बीच (private beaches) पर जाने की अनुमति मिल गई है। स्थानीय मीडिया के अनुसार, यहां धीरे-धीरे लॉकडाउन को खोला जा रहा है जो कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लगाया गया था। सरकार की तरफ से कहा गया है कि व्यवसाय पुन: शुरू करने की घोषणा के बाद गाइडलाइन और प्रोटोकॉल का पालन करने वालों को व्यावसायिक गतिविधियों को अमल में लाने की इजाजत होगी। सरकार ने अलग-अलग सेक्टर के लिए गाइडलाइन जारी किया है।

loksabha election banner

एहतियातों के साथ खोले जाएंगे संस्थान

संयुक्त अरब अमीरात (UAE)  के सात अमिरातों में शामिल दुबई की जनसंख्या सबसे अधिक है। 24 अप्रैल को यहां लागू कर्फ्यू में रात के 8 घंटे के लिए राहत दी गई । इसके तहत रेस्त्राओं व शॉपिंग मॉल्स (Shopping Malls) को सशर्त खोलने की अनुमति मिली। सार्वजनिक पार्क अब अधिकतम पांच लोगों के समूह की अनुमति के साथ खोले जाएंगे। होटल के अतिथियों को बीच पर शारीरिक दूरी का ध्यान रखना होगा। ट्राम और फेरी सेवाओं को भी संचालित करने का फैसला लिया गया है।

मस्जिदों, सिनेमा, पब्लिक सिनेमा और नाइट क्लब बंद ही रहेंगे। अन्य जगहों पर भी दुबई के बाद राहत की शुरुआत की गई है। अबू धाबी में कुछ मॉल्स में काम दोबारा शुरू किया गया वहीं शारजाह में भी मॉल खुल गए हैं। संयुक्त अरब अमीरात में अब तक कुल संक्रमित मामले 19,661 हो गए। इस मामले में 203 लोगों की मौत हो गई। महामारी का आंकड़ा बढ़ने के बाद संयुक्त अरब अमीरात भी अन्य खाड़ी देशों की तरह तेजी से टेस्ट करने लगा। मंगलवार को UAE ने ऐलान किया कि अब इस बीमारी के लिए जांच को मुफ्त उपलब्ध कराया गया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.