Move to Jagran APP

दुबई में अब जमानत के लिए नहीं जमा करना पड़ेगा पासपोर्ट, बदले नियम

अगर किसी व्यक्ति को जमानत की ज़रूरत है, तो उन्हें अपने या किसी दोस्त व रिश्तेदार का पासपोर्ट जमा कराने की आवश्यकता नहीं होगी।

By Tilak RajEdited By: Published: Tue, 10 Apr 2018 04:17 PM (IST)Updated: Tue, 10 Apr 2018 04:17 PM (IST)
दुबई में अब जमानत के लिए नहीं जमा करना पड़ेगा पासपोर्ट, बदले नियम
दुबई में अब जमानत के लिए नहीं जमा करना पड़ेगा पासपोर्ट, बदले नियम

दुबई, जेएनएन। दुबई में अब ऐसे स्‍थानीय निवासियों या पर्यटकों का पासपोर्ट नहीं रखा जाएगा, जो किसी अपराध के आरोपी हैं या जमानत की मांग कर रहे हैं। पासपोर्ट के बजाय ऐसे व्यक्ति के डाटा को इलेक्ट्रॉनिक रूप से संग्रहित किया जाएगा।

prime article banner

अगर किसी व्यक्ति को जमानत की ज़रूरत है, तो उन्हें अपने या किसी दोस्त व रिश्तेदार का पासपोर्ट जमा कराने की आवश्यकता नहीं होगी। 9 अप्रैल को दुबई सरकार के उत्कृष्टता कार्यक्रम में 'स्मार्ट जमानत' की पहल की घोषणा की गई।

दुबई के उच्‍च अधिकारी ने खलीज टाइम्‍स को बताया कि सरकार द्वारा ये कदम इसलिए उठाया गया है, ताकि किसी को अपना पासपोर्ट जमा ना करना पड़े। इससे लोगों को काफी राहत मिलेगी। उन्‍होंने बताया कि पिछले साल और लगभग हर साल हम 50,000 पासपोर्ट जब्‍त करते हैं और अब हम इसे कम करना चाहते हैं। स्‍थानीय निवासियों और पर्यटकों का डाटा हम अपने सिस्‍टम में रख रहे हैं, इसलिए हमें पासपोर्ट रखने की जरूरत ही नहीं पड़ेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.