बेरूत, एजेंसी।Building collapse in Aleppo: सीरिया के उत्तरी शहर अलेप्पो में रविवार सुबह एक इमारत ढह गई, जिसमें एक बच्चे समेत कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई। सीरियाई राज्य मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, 30 लोगों की पांच मंजिला इमारत अमेरिका समर्थित कुर्द नेतृत्व वाली सीरियन डेमोक्रेटिक फोर्सेस के नियंत्रण में थी, जो रातोंरात ढह गई। बताया जा रह है कि लगातार पानी के रिसाव के कारण इमारत की नींव कमजोर हो गई थी।

इमरात में दबे लोगों की तलाश जारी

घटना की सूचना मिलने पर मौके पर दर्जनों दमकल की गाड़िया पहुंची और मलबे के बीच दबे निवासियों को बुलडोजर और ड्रिल के जरिए खोज रही है। तलाशी अभियान अभी भी जारी है। बताया जा रहा है कि मलबे में कई लोग दबे हो सकते हैं।

इमारत में रह रहे किरायेदारों के कुछ रिश्तेदार अपनों को ढूंढ रहे है, जबकि अन्य लोग पास के अस्पताल में शवों को लेने पहुंच रहे है। हवार न्यूज, सीरिया में अर्धस्वायत्त कुर्द क्षेत्रों के लिए समाचार एजेंसी ने बताया कि सात लोग मारे गए और तीन घायल हो गए, जिनमें से दो गंभीर रूप से घायल हो गए।

Pakistan Crisis: 'राजनीतिक और नैतिक रूप से दिवालिया हो गया पाक', पूर्व सीनेटर ने बताया देश का मौजूदा हाल

इमरात के ढहने से 10 की मौत

सीरिया के समाचार एजेंसी हवार न्यूज ने बताया कि इमरात ढहने से सात लोगों की मौत हो गई है और तीन गंभीर रूप से जख्मी है। वहीं , घायलों में दो की हालत गंभीर बताई जा रही है। बता दें कि अलेप्पो में कई इमारतों को सीरिया के 11 साल के संघर्ष के दौरान नष्ट या क्षतिग्रस्त कर दिया गया था।

सैकड़ों-हजारों लोगों की मौत हो गई थी और देश की 23 मिलियन पूर्व-युद्ध की आधी आबादी को विस्थापित कर दिया था। हालांकि, राष्ट्रपति बशर असद के नेतृत्व वाली सीरियाई सरकार ने अलेप्पो शहर को सशस्त्र विपक्षी समूहों से वापस ले लिया है, शेख मकसूद कुर्द बलों के नियंत्रण वाले कुछ इलाकों में से एक है। अलेप्पो सीरिया का सबसे बड़ा शहर है और कभी इसका वाणिज्यिक केंद्र हुआ करता था।

Earthquake In Afghanistan: अफगानिस्तान के फैजाबाद में आया भूकंप, 4.2 रही तीव्रता

Covid-19 in China: चीन में कोरोना बना काल, पिछले सात दिनों में 13 हजार लोगों की गई जान

Edited By: Nidhi Avinash

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट