Move to Jagran APP

Building Collapse in Syria: सीरिया के अलेप्पो शहर में 5 मंजिला इमारत ढही, 10 लोगों की मौत

Building collapse in Aleppo सीरिया के उत्तरी शहर अलेप्पो में रविवार सुबह एक इमारत ढह गई जिसमें एक बच्चे समेत कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई। बताया जा रह है कि लगातार पानी के रिसाव के कारण इमारत की नींव कमजोर हो गई थी।

By AgencyEdited By: Nidhi AvinashPublished: Sun, 22 Jan 2023 03:02 PM (IST)Updated: Sun, 22 Jan 2023 03:02 PM (IST)
Building Collapse in Syria: सीरिया के अलेप्पो शहर में 5 मंजिला इमारत ढही, 10 लोगों की मौत
सीरिया के अलेप्पो शहर में 5 मंजिला इमारत ढही, 10 लोगों की मौत PIC: Representative reuters

बेरूत, एजेंसी।Building collapse in Aleppo: सीरिया के उत्तरी शहर अलेप्पो में रविवार सुबह एक इमारत ढह गई, जिसमें एक बच्चे समेत कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई। सीरियाई राज्य मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, 30 लोगों की पांच मंजिला इमारत अमेरिका समर्थित कुर्द नेतृत्व वाली सीरियन डेमोक्रेटिक फोर्सेस के नियंत्रण में थी, जो रातोंरात ढह गई। बताया जा रह है कि लगातार पानी के रिसाव के कारण इमारत की नींव कमजोर हो गई थी।

loksabha election banner

इमरात में दबे लोगों की तलाश जारी

घटना की सूचना मिलने पर मौके पर दर्जनों दमकल की गाड़िया पहुंची और मलबे के बीच दबे निवासियों को बुलडोजर और ड्रिल के जरिए खोज रही है। तलाशी अभियान अभी भी जारी है। बताया जा रहा है कि मलबे में कई लोग दबे हो सकते हैं।

इमारत में रह रहे किरायेदारों के कुछ रिश्तेदार अपनों को ढूंढ रहे है, जबकि अन्य लोग पास के अस्पताल में शवों को लेने पहुंच रहे है। हवार न्यूज, सीरिया में अर्धस्वायत्त कुर्द क्षेत्रों के लिए समाचार एजेंसी ने बताया कि सात लोग मारे गए और तीन घायल हो गए, जिनमें से दो गंभीर रूप से घायल हो गए।

Pakistan Crisis: 'राजनीतिक और नैतिक रूप से दिवालिया हो गया पाक', पूर्व सीनेटर ने बताया देश का मौजूदा हाल

इमरात के ढहने से 10 की मौत

सीरिया के समाचार एजेंसी हवार न्यूज ने बताया कि इमरात ढहने से सात लोगों की मौत हो गई है और तीन गंभीर रूप से जख्मी है। वहीं , घायलों में दो की हालत गंभीर बताई जा रही है। बता दें कि अलेप्पो में कई इमारतों को सीरिया के 11 साल के संघर्ष के दौरान नष्ट या क्षतिग्रस्त कर दिया गया था।

सैकड़ों-हजारों लोगों की मौत हो गई थी और देश की 23 मिलियन पूर्व-युद्ध की आधी आबादी को विस्थापित कर दिया था। हालांकि, राष्ट्रपति बशर असद के नेतृत्व वाली सीरियाई सरकार ने अलेप्पो शहर को सशस्त्र विपक्षी समूहों से वापस ले लिया है, शेख मकसूद कुर्द बलों के नियंत्रण वाले कुछ इलाकों में से एक है। अलेप्पो सीरिया का सबसे बड़ा शहर है और कभी इसका वाणिज्यिक केंद्र हुआ करता था।

Earthquake In Afghanistan: अफगानिस्तान के फैजाबाद में आया भूकंप, 4.2 रही तीव्रता

Covid-19 in China: चीन में कोरोना बना काल, पिछले सात दिनों में 13 हजार लोगों की गई जान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.