Move to Jagran APP

Earthquake in Afghanistan: अफगानिस्तान में दो दिन बाद फिर लगे भूकंप के झटके, जानें क्या रही तीव्रता

Earthquake in Afghanistan अफगानिस्तान में दो दिन बाद ही भूकंप के एक बार फिर झटके लगे हैं। राजधानी काबुल में भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.4 रही। दो दिन पहले भी भूकंप के झटके लगे थे।

By Manish NegiEdited By: Published: Wed, 07 Sep 2022 02:41 PM (IST)Updated: Wed, 07 Sep 2022 02:41 PM (IST)
Earthquake in Afghanistan: अफगानिस्तान में दो दिन बाद फिर लगे भूकंप के झटके, जानें क्या रही तीव्रता
अफगानिस्तान में फिर लगे भूकंप के झटके (फाइल फोटो)

काबुल, एजेंसी। अफगानिस्तान में दो दिन बाद ही भूकंप के झटके फिर लगे हैं। बुधवार को राजधानी काबुल में भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप दोपहर 1 बजकर 39 मिनट पर आया था। भूकंप विज्ञान के लिए राष्ट्रीय केंद्र के मुताबिक, रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.4 मापी गई है।

loksabha election banner

भूकंप की गहराई जमीन से 68 किमी नीचे थी। भूकंप से जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है। फिलहाल भूकंप के कारण लोगों में दहशत का माहौल है। झटके महसूस होते ही लोग अपने-अपने घरों से बाहर निकले आए थे।

6 लोगों की हुई थी मौत

इससे पहले सोमवार को भी अफगानिस्ता में भूकंप के झटके लगे थे। कुनार प्रांत में 5.3 तीव्रता का भूकंप आया था। भूकंप के कारण 6 लोगों की मौत हो गई धी जबकि कई घायल भी हुए। भूकंप की वजह से कई मकानों को भी नुकसान पहुंचा था। भूकंप का केंद्र पूर्वी नंगरहार प्रांत की राजधानी जलालाबाद था। अफगानिस्तान के अलावा पाकिस्तान और चीन में भी भूकंप के झटके लगे थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.