बेरूत, रायटर। शुक्रवार को पूर्वी घोउटा के एक विद्रोही के कब्‍जे वाले सैकबा शहर पर भारी हवाई हमले हुए, जिसमें 10 लोगों की मौत हो गई। सीरियन ऑब्ज़र्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने बताया कि रूसी जेट विमानों ने मैदान पर अपने एक्टिविस्‍ट नेटवर्क के इशारे पर हमले किए थे।

पूर्वी घोउटा क्षेत्र में लगातार सीरिया की सरकार समर्थित सेना आगे बढ़ रही है। पिछले एक महीने में विद्रोहियों पर इस क्षेत्र में लगातार हमले हो रहे हैं। रूसी फाइटर विमान लगातार हमला कर रहे हैं। इसमें हजारों लोगों प्रभावित हुए हैं। गुरुवार को पूर्वी घोउटा में जबरदस्‍त हवाई हमले किए गए, जिसकी आड़ में हजारों नागरिक सरकार द्वारा नियंत्रित क्षेत्र में भाग आए।

आपको बता दें कि मौजूदा समय में भारी विस्‍फोटों के साथ सीरियाई सेना पूर्वी घोउटा में अंदर तक प्रवेश कर गई है। मगर विद्रोहियों से आजाद कराने में जुटी सेना के विस्‍फोटों का शिकार सबसे ज्‍यादा आम जनता हो रही है, जिसके कारण पश्‍चिमी देशों की ओर से सीरिया सरकार की काफी निंदा की जा रही है। इस हमले से बचने के लिए लोग शरणार्थी शिविरों में रहने को मजबूर हैं, जहां सैकड़ों की संख्‍या में लोगों के लिए सिर्फ एक ही टॉयलेट है। ऐसे में यहां की बदहाल स्थिति का बखूबी अंदाजा लगाया जा सकता है।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस