Move to Jagran APP

Earthquake in Afghanistan: अफगानिस्तान के फैजाबाद में 4.6 तीव्रता का आया भूकंप, जानमाल का नुकसान नहीं

Earthquake in Afghanistan अफगानिस्तान में रविवार को रिक्टर पैमाने पर 4.6 तीव्रता का भूकंप आया। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के मुताबिक भूकंप के झटके सुबह 157 बजे (IST) महसूस किए गए। भूकंप के कारण किसी तरह के जान-माल के नुकसान की कोई खबर नहीं है।

By AgencyEdited By: Babli KumariPublished: Sun, 21 May 2023 03:05 PM (IST)Updated: Sun, 21 May 2023 03:05 PM (IST)
Earthquake in Afghanistan: अफगानिस्तान के फैजाबाद में 4.6 तीव्रता का आया भूकंप, जानमाल का नुकसान नहीं
अफगानिस्तान के फैजाबाद में 4.6 तीव्रता का भूकंप

काबुल, एजेंसी। अफगानिस्तान में रविवार सुबह भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए हैं। रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 4.6 रही। राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के मुताबिक, दोपहर 1 बजकर 57 मिनट पर आए भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान के फैजाबाद से 105 किमी में रहा और भूकंप की गहराई 164 किमी की थी। 

loksabha election banner

पिछले एक के चार दिनों के भीतर यह दूसरा भूकंप है।

तुर्किये और सीरिया में इस साल 6 फरवरी को आए विनाशकारी भूकंप के बाद से लोगों में डर है। भारत में भी समय समय पर भूकंप के झटके महसूस होते रहते हैं। तुर्किये और सीरिया में भूकंप के चलते 52,000 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है। अकेले तुर्किये में 45,000 से ज्यादा मौतें हुई हैं। 

मार्च महीने में भी आया था भूकंप 

इससे पहले 29 मार्च को भी अफगानिस्तान में भूकंप आया था। उस दौरान भी भूकंप की तीव्रता 4.3 मापी गई थी। इसके एक हफ्ते पहले 22 मार्च को अफगानिस्तान में 6.8 तीव्रता का भीषण भूकंप आया था। जिसके कारण भारी नुकसान हुआ था। इस भूकंप से अफगानिस्तान और पाकिस्तान में कम से कम 12 लोग मारे गए था, जबकि लगभग 250 लोग घायल हो गए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.